जबलपुर पहुंचे उच्चशिक्षा मंत्री मोहन यादव का बयान, आज नहीं तो कल करनी ही होगी शराबबंदी

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर पहुंचे उच्चशिक्षा मंत्री मोहन यादव का बयान, आज नहीं तो कल करनी ही होगी शराबबंदी

Jabalpur. जबलपुर में एक दिवसीय प्रवास पर आए उच्चशिक्षा मंत्री मोहन यादव ने शराबबंदी को लेकर लगातार आवाज उठा रहीं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के सुर से सुर मिलाए हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आज नहीं तो कल प्रदेश में शराबबंदी लागू ही करनी होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार नशे के खिलाफ अभियान चला रही है, पर सिर्फ डंडे के जोर पर काम नहीं चलेगा। शराब को लेकर सामाजिक चेतना भी बहुत जरूरी है। 





रिक्त पदों की चल रही भर्ती





उनके विभाग से संबंधित सवाल पर मोहन यादव ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग लगातार ऐसे कदम उठा रहा है जिससे आने वाले समय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में और मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि विभाग में रिक्त पदों की भर्ती का काम चल रहा है। प्रदेश की 230 विधानसभा में से सिर्फ 4 ऐसी विधानसभा हैं जहां पर कॉलेज नहीं है, उन्होंने कहा कि उन्होंने लगातार कॉलेजों को सर्वसुविधायुक्त बनाने की दिशा में कार्य किया है। 







  • ये भी पढ़ें



  • एमपी की पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा-मुझे बीजेपी साइडलाइन नहीं करती, मेरी अपनी एक सीधी लाइन है






  • सिलेबस में शामिल होगा रामचरितमानस





    मोहन यादव ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि कॉलेजों के सिलेबस में रामचरितमानस और भगवदगीता को शामिल किया जा रहा है। नई पीढ़ी के छात्रों को शिक्षा के साथ संस्कृति पर गर्व करने वाली चीजों को जोड़कर उन्हें सिलेबस का हिस्सा बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी महापुरुषों के जीवन परिचय को भी सिलेबस का हिस्सा बनाने का कार्य किया जाएगा। जिससे शिक्षित बेरोजगारों की फौज न खड़ी कर जीवन को सार्थक बनाने में सहायता मिलेगी और दुनिया में हमारे युवा बौद्धिक संपदा की दृष्टि से बड़ा रोल अदा कर सकेंगे। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज Higher education minister in favor of prohibition Umbharti's tone matched tomorrow there will be prohibition शराबबंदी के फेवर में उच्चशिक्षा मंत्री उमाभारती के सुर से मिलाए सुर आज नहीं तो कल होगी शराबबंदी