छिंदवाड़ा में 25 मार्च को होगी गृहमंत्री अमित शाह की आमसभा, कमलनाथ के गढ़ से बीजेपी करेगी विधानसभा चुनाव 2023 का शंखनाद

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
छिंदवाड़ा में 25 मार्च को होगी गृहमंत्री अमित शाह की आमसभा, कमलनाथ के गढ़ से बीजेपी करेगी विधानसभा चुनाव 2023 का शंखनाद

बीके पाठे, CHHINDWARA. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की 25 मार्च को शहर के पुलिस ग्राउंड में आमसभा होगी। शाह के दौरे को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अमले ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पुलिस व्यवस्था बना रही है। कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा में 27 सौ पुलिसकर्मी तैनात होंगे, जिनमें अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल रहेंगे। 





छिंदवाड़ा से विधानसभा चुनाव का शंखनाद





बीजेपी 25 मार्च को छिंदवाड़ा से वर्ष 2023 में मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का गृह जिला होने के साथ ही छिंदवाड़ा में बीजेपी को 42 वर्षों से लोकसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ रहा है, केवल एक दफा बीजेपी यहां से उपचुनाव जीतने में कामयाब रही थी। अगर विधानसभा सीटों की बात करें तो वर्तमान में सातों सीट पर कांग्रेस के विधायक है। यानि बीजेपी पूरे मप्र और देश में सबसे अधिक सूखे का सामना छिंदवाड़ा में कर रही है। इस सूखे को दूर करने के लिए इस बार बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के प्रचार का शंखनाद छिंदवाड़ा से करने वाली है।





ये भी पढ़ें...











दादा दरबार में पूजा करेंगे शाह





सभा को संबोधित करने के पहले शाह बटकाखापा के आंचल कुंड पहुंचकर दादा दरबार में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद बीजेपी कार्यालय में पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे।











ये रहेगा कार्यक्रम का शेड्यूल





गृहमंत्री नागपुर से हेलीकॅाप्टर से छिंदवाड़ा के लिए रवाना होंगे। सबसे पहले वे दोपहर 2.10 बजे आंचलकुंड पहुंचेंगे। वे 2.40 बजे तक दादा धूनी वाले दरबार में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद धर्म गुरुओं का सम्मान यहां करेंगे। दोपहर 3 बजे एसएएफ मैदान पहुंचेंगे, यहां से 3.10 बजे वे सभा स्थल जाएंगे। 4.15 बजे वे पुलिस ग्राउंड से रवाना होकर लालबाग स्थित बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे। यहां 50 मिनट तक बीजेपी के 75 नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद 5.25 बजे हेलीकाप्टर द्वारा नागपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। 





दौरे को लेकर सतर्क है पुलिस 





शाह के आगमन के चलते शहर के होटलों में ठहरें लोगों की जानकारी प्रतिदिन जुटाई जा रही है। साथ ही सभा स्थल के आस-पास के मकानों में रहने वाले किरायेदारों की सम्पूर्ण जानकारी ली जा रही है। आंचलकुंड और छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय पर पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है। लगातार वाहनों की जांच व राहगीरों से सुरक्षा के लिहाज से पूछताछ की जा रही है। जिले के समस्त 24 पुलिस थाना एवं 19 पुलिस चैकी के अलावा 2700 पुलिस जवान सभा स्थल एवं सड़क मार्ग पर व्यवस्था बनाने के लिए तैनात रहेंगे। 



 



Union Home Minister Amit Shah केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह Shah Chhindwara general meeting on 25 March preparations complete Kamal Nath stronghold छिंदवाड़ा में शाह 25 मार्च को आमसभा तैयारियां पूरी कमलनाथ का गढ़