मध्यप्रदेश में अब कुछ दिन नहीं होगी तेज बारिश, लोगों को सताएगी धूप और उमस; जानें अपने इलाके का हाल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में अब कुछ दिन नहीं होगी तेज बारिश, लोगों को सताएगी धूप और उमस; जानें अपने इलाके का हाल

BHOPAL. एमपी में करीब 3 सप्ताह से हो रही बारिश का दौर अब थमने लगा है। भोपाल में 27 अगस्त को छिटपुट बौछारें पड़ी हैं। लेकिन आज यानी 28 अगस्त को मौसम के साफ रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश होने की चेतावनी जारी की है। भोपाल मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि राज्य को प्रभावित करने वाली कोई मजबूत प्रणाली अभी सक्रिय नहीं है लेकिन हवा में नमी के कारण अलग-अलग जगहों पर बारिश जारी रहेगी। वहीं, बारिश थमने के बाद भोपाल सहित अन्य इलाकों में उमस बढ़ गई है। 





बूंदाबांदी के रहेंगे आसार





भोपाल में बीते रोज अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया है। क्योंकि पश्चिम की ओर से हवा 16 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है। मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह का कहना है कि तेज बारिश का दौर अब खत्म हो गया है। अगस्त के अंतिम सप्ताह में ज्यादा बारिश नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा कि अभी मजबूत सिस्टम नहीं है। तीन से चार दिन तक ज्यादा पानी नहीं गिरेगा। मौसम में नमी बनी हुई है। ऐसे में लोकल सिस्टम ही थोड़ी बहुत बारिश करा रहा है। 





प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम





मौसम विभाग के अनुसार 28 अगस्त को भोपाल में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन में अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। वहीं, पूरे प्रदेश की बात करें तो रीवा, पन्ना और सतना जिलों सहित कई जगहों पर बारिश की चेतावनी है। भोपाल, रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम, चंबल और कटनी में गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है।





सितंबर के पहले सप्ताह में होगी बारिश





एमपी के लोगों को अभी भारी बारिश से राहत मिल गई है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि प्रदेश में सितंबर की शुरुआत में एक बार फिर से अच्छी बारिश हो सकती है। इस बार मानसून की विदाई समय से पहले हो जाएगी। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार 17-18 सितंबर से मानसून की वापसी शुरू हो जाएगी। इस सप्ताह प्रदेश के कई हिस्सों में धूप ही रहेगी।



 



Weather condition एमपी का मौसम weather news drizzle in MP weather of MP मौसम विभाग का अनुमान temperature of Madhya Pradesh मध्यप्रदेश का तापमान मौसम की खबर भोपाल का मौसम weather of bhopal forecast of meteorological department एमपी में होगी बूंदाबांदी मौसम के हाल