बालाघाट में चोर ने माफीनामा लिखकर मंदिर को लौटाया चोरी का सामान, जैन मंदिर में की थी चोरी, हुआ जमकर नुकसान

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
बालाघाट में चोर ने माफीनामा लिखकर मंदिर को लौटाया चोरी का सामान, जैन मंदिर में की थी चोरी, हुआ जमकर नुकसान

Balaghat. बालाघाट के लामता में एक मंदिर में चोरी करने वाले चोर ने चोरी का पूरा सामान मय माफीनामे के वापस रख दिया। माफीनामे में चोर ने लिखा है कि मंदिर में चोरी के बाद उसका बहुत नुकसान हो चुका है, उसने अपनी गलती मानते हुए माफी की गुहार लगाई है। खत में यह भी लिखा है कि यह सामान जिसे भी मिले वह जैन मंदिर लामता को दे दे। चोर ने यह भी बताया है कि वह लामता का ही निवासी है। इस तरह एक थैले में पूरा चोरी का सामान रखकर चोर ने सार्वजनिक नल के गड्ढे में रख दिया था। 





गाजे-बाजे के साथ लेने पहुंचे चोरी का सामान







सूचना मिलने पर पुलिस ने सारा सामान जब्त किया है। वहीं चोरी का सामान मिल जाने के बाद जैन समाज के लोग गाजे-बाजे के साथ उसे लेने थाने पहुंच गए। चोरी गए इस सामान में मंदिर से चुराई गई चांदी की छत्र और मंडल को चोर ने बाइज्जत लौटाया है। 





24 अक्टूबर को हुई थी चोरी





जानकारी के अनुसार लामता के बाजार चौक स्थित शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर से 24 अक्टूबर की रात चोर ने चांदी के 9 छत्र, एक चांदी का भामंडल और 3 पीतल के भामंडल चुरा लिये थे। जैन समाज के लोगों ने चोरी की रिपोर्ट लामता थाने में दर्ज कराई थी। 





जबलपुर में भी लोगों को आस, चोर का होगा हृदय परिवर्तन





इधर इस खबर को सुनने के बाद जबलपुर के सालीवाड़ा में भी लोगों को इस बात की आस है कि हनुमान जी कार वाले चोर का हृदय परिवर्तन करेंगे और वह बाइज्जत चोरी की हुई दानपेटी चढ़ावे के साथ वापस लौटाएगा। बता दें कि जबलपुर में एक कार पर सवार होकर आए चोर ने दानपेटी की चिल्लर चुरा ली थी जिसका सीसीटीवी वीडियो वायरल हुआ था। 



Balaghat News बालाघाट न्यूज़ the thief returned the stolen goods to the temple by writing an apology theft was done in the Jain temple there was a lot of damage बालाघाट में चोर ने माफीनामा लिखकर मंदिर को लौटाया चोरी का सामान जैन मंदिर में की थी चोरी हुआ जमकर नुकसान