बैतूल में पहली बार जल-जंगल और प्रकृति पर कवि सम्मेलन, 2 जून को छत्रपति शिवाजी ऑडिटोरियम में आयोजन

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
बैतूल में पहली बार जल-जंगल और प्रकृति पर कवि सम्मेलन, 2 जून को छत्रपति शिवाजी ऑडिटोरियम में आयोजन

BETUL. बैतूल में पहली बार जल-जंगल के गौरव और पर्यावरण संरक्षण को लेकर कवि सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। 'नदी की अविरल धारा' विषय पर यह कवि सम्मेलन 2 जून को शहर के छत्रपति शिवाजी ओपन ऑडिटोरियम में होगा। इसकी मेजबानी बैतूल की संस्था-ग्रीन टाइगर्स, स्थानीय नगर पालिका परिषद और जिला प्रशासन की मदद से करेगी।





 जानकारी के मुताबिक कवि सम्मेलन में नदी, जंगल और प्रकृति से जुड़ी रचनाओं का पाठ होगा। आयोजकों ने इसके लिए प्रकृति प्रेमी कवियों से 30 मई तक एंट्री करवाने का आग्रह किया है। कार्यक्रम छत्रपति शिवाजी ओपन ऑडिटोरियम में दो जून को शाम 8 से 10 बजे तक आयोजित किया जाएगा।





बच्चों एवं युवाओं को भी मंच





ग्रीन टाइगर्स के तरूण वैद्य ने बताया कि बच्चों और युवाओं में प्रकृति के प्रति जागरुकता के लिए भी कार्यक्रम में मंच मुहैया कराया जा रहा है। जिसमें स्कूली बच्चे एवं युवा नदी, जंगल और पर्यावरण संरक्षण पर अपने विचार पेश कर सकेंगे। इनके लिए काव्यपाठ में 10 मिनट का समय निर्धारित किया गया है। इस समय सीमा में ही नवोदित युवा अपनी रचनाओं का पाठ कर सकेंगे। 



Betul News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज बैतूल समाचार Kavi Sammelan in Betul Kavi Sammelan on water-forest and nature Kavi Sammelan on June 2 बैतूल में कवि सम्मेलन जल-जंगल और प्रकृति पर कवि सम्मेलन कवि सम्मेलन 2 जून को