छिंदवाड़ा में लोन लेने वाले की महज 4 किश्तें हुई थीं ड्यू, फायनेंस कंपनी ने मकान पर पुतवा दी खतरनाक इबारत

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
छिंदवाड़ा में लोन लेने वाले की महज 4 किश्तें हुई थीं ड्यू, फायनेंस कंपनी ने मकान पर पुतवा दी खतरनाक इबारत

Chhindwara. प्रदेश ही नहीं पूरे देश में निजी फायनेंस कंपनियों की मनमानी के मामले आए दिन देखने को मिल जाते हैं, लेकिन छिंदवाड़ा में तो एक निजी फायनेंस कंपनी ने हद ही कर दी। लोन लेने वाले शख्स की किन्हीं कारणों के चलते महज 4 किश्तें ड्यू हो गई थीं। इस पर कंपनी ने बजाय नोटिस देने की कर्जदार के घर पर बड़े-बड़े अक्षरों में यह इबारत लिखवा दी कि यह घर अब कंपनी की संपत्ति है, कोई भी व्यक्ति इस संपत्ति का लेन-देन न करे। जिसके बाद कर्जदार शख्स ने कंपनी की इस करतूत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। 





छिंदवाड़ा के गुलाबरा इलाके में रहने वाले निमेश ब्रम्हे ने इंडिया सेल्टर फाइनेंस कंपनी से 11 लाख रुपए का लोन लिया था। वह नियमित रूप से कर्ज की किश्तों की अदायगी कर रहा था। इसी बीच उसे व्यापार में घाटा हो गया, जिस कारण लोन की कुछ किश्तें ड्यू हो गईं थी। इस पर कंपनी की ओर से नियमानुसार नोटिस देने की कार्रवाई करने के बजाय उसके मकान पर पेंटिंग के जरिए यह लिखा दिया कि यह संपत्ति इंडिया सेल्टर कंपनी की निजी संपत्ति है। पेंटिंग के दौरान निमेश और उसके परिजनों ने विरोध भी किया तो कंपनी कर्मचारियों ने उन्हें बुरी तरह जलील किया। 





2 लाख रुपए हो चुके हैं जमा







इस सब के बाद पीड़ित ने पुलिस थाने में कंपनी के खिलाफ शिकायत दी है। पीड़ित का कहना है कि वह नियमित रूप से किश्तें दे रहा था लेकिन बीच में व्यापार में लॉस हो गया जिस कारण सिर्फ 5 किश्तें ही ड्यू हुई थीं। जिस पर पर कंपनी की ओर से ऐसा कृत्य किया गया। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला जांच में लिया है। 





रिश्तेदारों के सामने भी होना पड़ा शर्मिंदा







पीड़ित का कहना है कि कंपनी के कर्मचारी जिस वक्त घर पर आए, उस वक्त उसके ससुर और कई रिश्तेदार भी घर आए हुए थे। मिन्नतों के बावजूद भी कंपनी कर्मचारियों ने ऑयल पेंट से पूरी दीवार पर ऐसी इबारत लिख दी। जिससे पूरे क्षेत्र ही नहीं बल्कि समाज में उन्हें शर्मिंदगी उठानी पड़ी है। 



Chhindwara News छिंदवाड़ा न्यूज़ The arbitrariness of the finance company India Salter Finance Company did not pay the loan installments wrote the letter on the house फायनेंस कंपनी की मनमानी इंडिया सेल्टर फाइनेंस कंपनी नहीं चुकाई थी लोन की किश्तें मकान पर लिख दी इबारत