जबलपुर में पूर्व वित्तमंत्री भनोत ने उठाए पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल, कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़ से नाराज

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में पूर्व वित्तमंत्री भनोत ने उठाए पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल, कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़ से नाराज

Jabalpur. जबलपुर में दो दिन पहले हुए घटनाक्रम जिसमें बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय को निशाना बनाते हुए जमकर तोड़फोड़ कर दी थी। इस मामले में अभी तक 13 बजरंग दल कार्यकर्ता गिरफ्तार हो चुके हैं। बावजूद इसके कांग्रेस कोतवाली और लार्डगंज के थाना प्रभारी को न हटाने से खफा है। पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत ने पुलिस कप्तान टीके विद्यार्थी पर तंज कसते हुए नाराजगी जाहिर की है। भनोत बोले कि जबलपुर एसपी सरकार के गुलाम हैं। जैसा सरकार कहेगी वैसा वे करेंगे। 





भनोत ने कहा कि यही कारण है कि अभी तक कोतवाली और लार्डगंज के थाना प्रभारी हटाए नहीं गए। दरअसल कांग्रेस का आरोप है कि पुलिस की मौजूदगी में बजरंग दल कार्यकर्ता तोड़फोड़ और उत्पात मचाते रहे लेकिन पुलिस कर्मियों ने उन्हें गिरफ्तार करने की बात तो दूर रोकने का भी प्रयास नहीं किया। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर में पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने बजरंग दल को ठहराया गलत, ऐसा कहने वाले बीजेपी के इकलौते नेता, सत्तापक्ष का भी किया बचाव






  • सनातन धर्म से अपील- बाहर का रास्ता दिखाएं





    पूर्व मंत्री और विधायक तरुण भनोट ने सनातन धर्म से अपील की है कि जिस तरह श्रीराम और बजरंग बली का नाम लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गालीगलौज करते हुए कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़ की है। सनातन धर्म ऐसी शिक्षा किसी को नहीं देता। उन्होंने साधु-संतों से भी अपील की कि राम का नाम लेकर उत्पात मचाने वाले तत्वों को सनातन धर्म से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए। 





    अजय विश्नोई कर चुके हैं निंदा





    इस पूरे मामले में बीजेपी की ओर से पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने अपनी प्रतिक्रिया में बजरंग दल कार्यकर्ताओं के कृत्य को गलत करार दिया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस विलंब से जरूर पहुंची थी लेकिन सत्तापक्ष की ओर से पुलिस पर किसी प्रकार का दबाव नहीं है। 





    लगातार हो रही गिरफ्तारियां







    दरअसल इस मामले में पुलिस रोज बजरंग दल कार्यकर्ताओं को उठा रही है लेकिन पुलिस के अधिकारियों पर कोई कार्रवाइ्र नहीं की गई है। सीएसपी प्रभात शुक्ला ने इस संबंध में कहा था कि कोई बिना सूचना दिए मार्च निकाले और अचानक तोड़फोड़ पर उतारू हो जाए तो पुलिस क्या कर सकती है। सीएसपी ने यह भी माना था कि घटना के वक्त मौके से चंद कदम की दूरी पर पुलिस तैनात थी। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ Bajrang Dal बजरंग दल Tarun Bhanot तरुण भनोत Former Finance Minister Bhanot Congress office attacked पूर्व वित्तमंत्री भनोत कांग्रेस दफ्तर हमला