जबलपुर में 17 जनवरी से रात में कट जाएगा आधे शहर का सड़क संपर्क, जीसीएफ ने निकाला मुख्य सड़क को बंद करने का फरमान

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में 17 जनवरी से रात में कट जाएगा आधे शहर का सड़क संपर्क, जीसीएफ ने निकाला मुख्य सड़क को बंद करने का फरमान

Jabalpur. जबलपुर में प्रसिद्ध रक्षा संस्थानों में से एक गन कैरिज फैक्ट्री प्रबंधन ने पचपेढ़ी से सतपुला के बीच की मुख्य सड़क को 17 जनवरी से रात 10 बजे के बाद बंद रखने का फरमान जारी किया है। फैक्ट्री प्रबंधन के इस फैसले से रात के वक्त फैक्ट्री परिसर के सामने से गुजरने वाला काफी लंबा मार्ग बंद कर दिया जाएगा। जिससे एक बहुत बड़ी आबादी को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। माना जा रहा है कि पिछले दिनों प्रबंधन के बड़े अधिकारी के साथ दोपहर के वक्त लूट की वारदात हो गई थी, जिसके कारण फैक्ट्री प्रबंधन ने यह फरमान निकाला है। 





साल में एक दिन के लिए होती है सड़क बंद





यह मार्ग रक्षा विभाग की जमीन पर बना हुआ है और इस पर अपना आधिपत्य जताने साल में एक दिन इस मार्ग को बंद रखा जाता है। लेकिन बाकी साल भर आम नागरिक इस रास्ते से आवागमन करने के लिए स्वतंत्र रहते हैं। अब यदि रेलवे स्टेशन, सिविल लाइन्स, पचपेढ़ी जहां कई बड़े महाविद्यालय और विश्वविद्यालय हैं और अनेक सरकारी दफ्तर मौजूद हैं वहां से रांझी क्षेत्र जाने के लिए लोगों को पहले कांचघर जाकर फिर सतपुला पहुंचना होगा। ऐसे में उन्हें काफी लंबा चक्कर लगाना पड़ेगा। यही हाल रात के समय रांझी वासियों के साथ होगा। उन्हें इन क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए लंबा फेरा लगाना पड़ेगा। 







  • ये भी पढ़ें



  • जबलपुर में इंडियन पीपुल्स Party कराएगी पं.प्रदीप मिश्रा से शिवपुराण, नए दल भी कथा से राजनैतिक जमीन तलाशने की जुगत में






  • कर्मचारी अधिकारियों को रहेगी छूट





    खास बात यह है कि यह फरमान केवल आम नागरिकों के लिए रहेगा। फैक्ट्री के कर्मचारियों-अधिकारियों को इस सख्ती से बाहर रखा गया है। वहीं खमरिया, व्हीकल फैक्ट्री, सीओडी और जीआईएफ के कर्मियों को इससे राहत दी गई है या नहीं यह क्लियर नहीं किया गया है। क्योंकि इस रास्ते से अन्य संस्थानों के कर्मी भी आते-जाते हैं। 





    जीसीएफ के कार्यकारी निदेशक दीपक गुप्ता का कहना है कि मेन रोड में आपराधिक गतिविधियों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। असामाजिक तत्व नशाखोरी करते हैं, चाकूबाजी जैसी वारदातें हो रही हैं। दूसरी ओर हमारे पास सीमित संसाधन हैं, स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर ऐसी वारदातों को कंट्रोल करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। 





    अधिकारी से हो गई थी लूट





    बता दें कि फैक्ट्री के एक आला अधिकारी के साथ दोपहर के वक्त इस सड़क पर लूट की घटना हो गई थी। हालांकि अगले ही दिन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन इस वारदात के चलते प्रबंधन ने पूरे शहर को परेशान करने वाला फरमान निकाल दिया है। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज Strange decree of Defense Institute main road will be closed at night large population will face trouble decree after robbery from officer रक्षा संस्थान का अजब फरमान रात में बंद होगी मेन रोड बड़ी आबादी को होगी परेशानी अधिकारी से लूट के बाद फरमान