जबलपुर में लोकायुक्त की टीम ने महिला पटवारी को घूस लेते दबोचा, सीमांकन कराने के एवज में ले रही थी 12 हजार की रिश्वत

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में लोकायुक्त की टीम ने महिला पटवारी को घूस लेते दबोचा, सीमांकन कराने के एवज में ले रही थी 12 हजार की रिश्वत

Jabalpur. जबलपुर की लोकायुक्त पुलिस की टीम ने होली में रंगों की मस्ती के बीच भी ट्रैप कार्रवाई को जारी रखा है। शुक्रवार को होली की छुट्टियों के बाद जैसे ही दफ्तर खुला, तहसीली कार्यालय बरेला में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। डीएसपी सुरेखा परमार की अगुवाई में लोकायुक्त की टीम ने महिला पटवारी और सह आरोपी पूर्व कोटवार को 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। 





जानकारी के मुताबिक ग्वारीघाट रोड निवासी राजेंद्र श्रीपाल ने लोकायुक्त को शिकायत दी थी कि बरेला में उसकी कृषि भूमि है जिसका उसे सीमांकन कराना था। जिसके लिए उसने कार्यालय में आवेदन दिया तो पटवारी श्रीमती ममता मोटवानी ने नक्शा पास करने के एवज में 12 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड की। इसके बाद उसने लोकायुक्त में मामले की शिकायत कर दी। 







  • यह भी पढ़ें 



  • ग्वालियर में एक साथ सड़क पर दौड़ीं सिंधिया परिवार की दो पीढ़ियां, मैराथन के साथ खुली जीप में सवार होकर निकलीं महिमा चौधरी






  • लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत का परीक्षण किया और रिश्वत की तय रकम के कैमिकल लगे नोट लेकर शिकायतकर्ता को बरेला स्थित तहसील कार्यालय भेजा। आवेदक ने जैसे ही सह आरोपी सेवानिवृत्त कोटवार प्रकाश झारिया के हाथ में रिश्वत की रकम दी वैसे ही इशारा मिलने के बाद लोकायुक्त के दल ने उसे और पटवारी ममता मोटवानी को गिरफ्तार कर लिया। 





    इस कार्रवाई के दौरान महिला पटवारी हड़बड़ा गईं और थोड़ी देर बाद रोना-धोना शुरू कर दिया। बाद में ट्रैप दल ने सहआरोपी के हाथ धुलवाए जिनका रंग गुलाबी हो गया। लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी और पूर्व कोटवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं कार्रवाई की सूचना जिला मुख्यालय को प्रेषित कर दी है। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ Patwari arrested for taking bribe रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार Lokayukta's trap action was taking bribe of 12 thousand लोकायुक्त की ट्रैप कार्रवाई 12 हजार की ले रही थी घूस