खंडवा में पत्नी से मिलने गए पति से ससुराल वालों ने की मारपीट, अस्पताल में तोड़ा दम, 3 पर केस दर्ज, लव मैरिज से नाराज थे

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
खंडवा में पत्नी से मिलने गए पति से ससुराल वालों ने की मारपीट, अस्पताल में तोड़ा दम, 3 पर केस दर्ज, लव मैरिज से नाराज थे

KHANDWA. मध्यप्रदेश के खंडवा में एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। दरअसल पिपलोद थाना अंतर्गत 2021 में राजस्थान निवासी राजेंद्र सैनी ने सिंगोट की अमरीन से लव-मैरिज की थी। बेटी की लव मैरिज से उसके परिवार वाले नाखुश थे। शादी के कुछ दिनों के बाद बेटी अमरीन को परिवार ने बहला-फुसलाकर पास बुलवा लिया। 4 महीने के बाद जब पत्नी घर नहीं लौटी तो पति राजेंद्र लेने ससुराल गया। 2 बार उसे पीटकर ससुराल वालों ने भगा दिया। वहीं, तीसरी बार वह फिर पत्नी से मिलने की जिद करने लगा तो अमरीन के माता-पिता, भाई समेत अन्य लोगों ने उसे खूब पीटा। इसके बाद राजेंद्र को अंदरूनी चोट आई और उसकी तबीयत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। मृतक का पोस्टमार्टम खंडवा जिला अस्पताल में किया जा रहा है।





2 साल पहले भागकर की थी शादी





राजस्थान के सीकर में रहने वाले राजेंद्र पिता मंगलचंद सैनी टाइल्स लगाने का काम करता था। वह 3 साल पहले सिंगोट काम के सिलसिले में आया था। यहां उसकी पहचान अमरीन से हुई। दोनों के बीच प्रेम हुआ और वे जनवरी 2021 में सिंगोट से राजस्थान भाग गए। इधर, अमरीन के परिजन ने गुमशुदगी दर्ज करवाई। जनवरी 2022 को पुलिस ने अमरीन को दस्तयाब किया।





3 आरोपी 2 हिरासत में





खंडवा एसपी सत्येद्र कुमार शुक्ल के मुताबिक राजस्थान का एक युवक अपने ससुराल आया था, उसकी पत्नी यह आई थी। उस दौरान उसके जो ससुराल पक्ष के लोग उसके साथ मारपीट की थी। जिसकी रिपोर्ट उसने दर्ज कराई थी। अस्पताल में उसकी मौत हो गई है। इसमें जो 3 आरोपी हैं उसमें से 2 को हिरासत में ले लिया है।





ये भी पढ़ें...





अब सौरभ से सलीम बने कट्टरपंथी की बीवी बोली- इस्लाम कबूलने का अफसोस नहीं, मेरा अल्लाह ही उन्हें जेल से बाहर लाएगा





लड़की ने बयान में कहा था- मर्जी से शादी की





पुलिस के अनुसार, सीकर (राजस्थान) में रहने वाला राजेंद्र सैनी (36) टाइल्स लगाने का काम करता था। वह तीन साल पहले सिंगोट काम के सिलसिले में आया था। यहां उसकी पहचान अमरीन (20) से हुई। दोनों के बीच प्रेम हुआ और वे जनवरी 2021 में सिंगोट से राजस्थान भाग गए। इधर, अमरीन के परिजन ने गुमशुदगी दर्ज करवा दी। 7 जनवरी 2022 को पुलिस ने अमरीन को बरामद किया। तब अमरीन ने बयान में कहा था- मैं अपनी मर्जी से राजेंद्र के साथ गई थी। हमने प्रेम विवाह कर लिया है। मैं माता-पिता के साथ नहीं, राजेंद्र के साथ रहूंगी। इसके बाद अमरीन, राजेंद्र के साथ जयपुर लौट गई। कुछ दिन बाद ही अमरीन की उसके परिवार से फोन पर बातचीत होने लगी। अमरीन को लगा कि परिवार ने उसकी शादी को कबूल कर ली है। वह परिवार से मिलने के लिए खंडवा आ गई।





समय रहते पुलिस ने नहीं की कार्रवाई





परिवार का कहना है कि समय रहते पुलिस सुनवाई कर पत्नी से मिलवा देती तो यह हत्या नहीं होती। मामले की जांच कर रहे SI हरिकिशन सोनी ने बताया कि अमरीन और उसके माता-पिता से पूछताछ की जा रही है। माता-पिता का कहना है कि उन्होंने राजेंद्र को नहीं मारा। पीएम रिपोर्ट में सच सामने आएगा।





परिवार ने बेटे के साथ मारपीट का लगाया आरोप





राजेंद्र के पिता मंगलचंद सैनी ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे ने मुस्लिम समुदाय की लड़की से 2021 में शादी की थी जिसके साले डाक्यूमेंट्स हमारे पास है। उसके बाद हम भी इनके परिवार वाले बहला-फुसलाकर उसे अपने घर ले गए। जब मेरा लड़का राजेंद्र सोनी उसे खंडवा लेने के लिए गया तो उसके परिवार वालों ने उसके साथ मारपीट की गई। मारपीट के बाद उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।



 



MP News एमपी न्यूज Khandwa News खंडवा न्यूज Son in law murdered by in-laws honor killing in Khandwa family members angry love marriage ससुराल वालों ने दामाद की हत्या खंडवा में ऑनर किलिंग लव मैरिज से नाराज परिवार के लोग