नरसिंहपुर में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने कॉन्ट्रैक्ट पॉलिसी की निकाली अर्थी, महिलाओं ने भी दिया कांधा

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
नरसिंहपुर में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने कॉन्ट्रैक्ट पॉलिसी की निकाली अर्थी, महिलाओं ने भी दिया कांधा

Narsinghpur,Brijesh Sharma. नरसिंहपुर में नियमितीकरण और अन्य मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करा चुके संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने शुक्रवार को एक बार फिर जोरदार तरीके से धरना दिया। संविदा कर्मियों ने अर्थी निकालकर संविदा नीति मुर्दाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शन के दौरान महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने भी अर्थी को कांधा देकर अपना विरोध जाहिर किया। संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल से स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर बुरा असर है।





शुक्रवार 23 दिसंबर को संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने अपने प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के आव्हान को दृष्टिगत रखते हुए एक बार फिर अपनी मांगों को बुलंद किया।पिछले दिनों ही संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने नियमितीकरण और पर्याप्त वेतनमान की मांग को लेकर हड़ताल की थी। इससे कई ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों, उपस्वास्थ्य केंद्रों के ताले भी नहीं खुले थे। जिससे स्वास्थ्य सेवाओं पर असर रहा, शुक्रवार को एक बार फिर संविदा  स्वास्थ्य कर्मचारियों ने नियमितीकरण पर्याप्त वेतनमान और अन्य मांगों को लेकर धरना दिया।





जिले भर से 400 से अधिक संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी एकजुट हुए। उन्होंने संविदा नीति की अर्थी निकालकर प्रशासन की अनदेखी पर आक्रोश जताया। दरअसल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने नियमितीकरण की मांग को तेज कर दिया है और प्रत्येक जिले में क्रमवार प्रदर्शन जारी है। 



Narsinghpur News नरसिंहपुर न्यूज demand for regularization performance of contract health workers Arti procession taken out in Narsinghpur संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का प्रदर्शन नरसिंहपुर में निकाला अर्थी जुलूस नियमितीकरण की मांग