बिग अपडेट: लखनऊ में 5 मंजिला बिल्डिंग गिरी, भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया, RRR का गाना नाटू-नाटू ऑस्कर के लिए नॉमिनेट

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
बिग अपडेट: लखनऊ में 5 मंजिला बिल्डिंग गिरी, भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया, RRR का गाना नाटू-नाटू ऑस्कर के लिए नॉमिनेट

DELHI.  लखनऊ में पांच मजिला एक बिल्डिंग गिर गई। हादसे में तीन लोगों की मौत की खबर है। मलबे में से 9 लोगों को निकालकर अस्पताल भेजा है। मौके पर SDRF, NDRF की टीमें और 12 जेसीबी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हैं। अभी 30 से 40 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसा इतना भीषण है कि आर्मी को भी रेस्क्यू के लिए बुलाया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने खबर लगते ही मौके पर NDRF और SDRF को पहुंचने और घायलों को बेहतर से बेहतर उपचार देने का निर्देश दिया। सूचना मिलते ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी मौके पर पहुंच गए। बताया जा रहा कि बिल्डिंग करीब 15 साल पहले बनी थी। इसमें 30-35 परिवार रह रहे थे।





भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, सीरीज पर 3-0 से भारत का कब्जा





टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है। इस रिजल्ट का मतलब यह है कि भारतीय टीम अब वनडे क्रिकेट में दुनिया की नंबर-1 टीम भी बन गई है। टी-20 में हम पहले से नंबर-1 हैं। टेस्ट में हमारी रैंकिंग नंबर-2 है।





मैच के दौरान SDOP को आया हार्ट अटैक





मंगलवार को भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान शाम को एक पुलिस अधिकारी की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें तत्काल नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक अस्वस्थ हुए पुलिस अधिकारी सुसनेर के एसडीओपी हैं। इस दौरान एंबुलेंस 108 का स्टाफ भी गाड़ी में नहीं था। पुलिस को अपनी ही गाड़ी से नजदीकी अस्पताल ले जाना पड़ा।





ऑस्कर के लिए नामित हुआ RRR का सान्ग





ऑस्कर 2023 के फाइनल नॉमिनेशन की अनाउंसमेंट कर दी गई है। इसमें भारतीय फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजिनल गाने की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। कुछ दिन पहले नाटू-नाटू गाने ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी का अवॉर्ड अपने नाम किया था। जबकि क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड में RRR ने बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म और नाटू-नाटू गाने ने बेस्ट सॉन्ग का अवॉर्ड जीता था।







View this post on Instagram

A post shared by RRR Movie (@rrrmovie)





मेकर्स ने ऑफिशियल हैंडल पर जाहिर की खुशी





RRR ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- 'हमने इतिहास बनाया है। ये बताते हुए हमें गर्व है कि नाटू-नाटू 95वें एकेडमी अवॉर्ड की बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है।'







— RRR Movie (@RRRMovie) January 24, 2023





भारत ने दिया पहाड़ जैसा टारगेट





इंदौर में खेले जा रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारत ने 385 रनों का स्कोर बनाया है, टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और ओपनर शुभमन गिल ने सेंचुरी जड़ी हैं। टीम इंडिया 3 मैच की सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे है।





महेंद्र जोशी को इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष पद की भी जिम्मेदारी





इंदौर में शहर कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर मचे घामासान पर प्रदेश स्तर से नया फरमान आया है। प्रदेश स्तर से इंदौर शहर कांग्रेस के प्रभारी महेंद्र जोशी को आगामी आदेश तक इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष का प्रभार दिया गया है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में जोशी को ही इंदौर की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हालांकि कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का दावा है कि बुधवार शाम तक इंदौर कांग्रेस के नए अध्यक्ष की घोषणा होने की संभावना है।





दिल्ली में भूकंप





दिल्ली NCR में मंगलवार दोपहर को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भी कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटके इतने तेज थे कि घरों-दफ्तरों में लोगों ने इन्हें महसूस किया, हालांकि, अभी तक जान माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।







— National Center for Seismology (@NCS_Earthquake) January 24, 2023





इससे पहले 5 जनवरी को भी दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. जम्मू-कश्मीर में भी धरती हिली थी, वहां भी लोगों को भूकंप के तेज झटके महसूस किए थे। इस भूकंप की तीव्रता 5.9 मापी गई थी. इसका केंद्र अफगानिस्तान का हिंदू कुश इलाका रहा था।





फिर हंगामे की भेंट चढ़ा दिल्ली मेयर का चुनाव





दिल्ली के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनावों की प्रक्रिया MCD के सिविक सेंटर में शुरू हुई, सबसे पहले 10 मनोनीत सदस्यों को शपथ दिलाई गई। इस दौरान AAP नेताओं ने नारेबाजी की और बीजेपी नेताओं ने भी जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए। वोटिंग शुरू होते ही सिविक सेंटर, एमसीडी मुख्यालय में हंगामा शुरू हो गया।





AAP-BJP मेंबर्स ने की नारेबाजी, मेज पर चढ़े, पानी की बोतलें फेंकी





AAP ने महापौर पद के लिए शैली ओबेरॉय और बीजेपी ने रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा है। ऐसे में राजधानी को एक महिला मेयर मिलना तय है। MCD चुनाव के बाद सदन की पहली बैठक 6 जनवरी को हुई थी, लेकिन हंगामे के कारण मेयर का चुनाव नहीं हो पाया था। आज फिर वैसे ही हालात बनते देखे जा रहे हैं।





दिल्ली में होगी शिवराज कैबिनेट की बैठक





शिवराज मंत्रिमंडल की आगामी बैठक 2 फरवरी को नई दिल्ली में नए मप्र भवन में होगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत अधिकांश मंत्री 1 फरवरी को ही नई दिल्ली पहुंच जाएंगे।





इंदौर में चैम्बर हादसे में मृत मजदूर के परिवार को 3 लाख की मदद





महापौर ने चेम्बर निर्माण के दौरान दुर्घटना में मृतक के परिवार को 3 लाख एवं अन्य 2 घायल मजदूरों को 50- 50 हजार की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है। सोमवार को मधुमिलन चैराहे के पास सीवर चेम्बर निर्माण कार्य के दौरान मिट्टी धंसने से एक मजदूर की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। इसके बाद महापौर ने जलकार्य प्रभारी अभिषेक शर्मा को तत्काल घटना स्थल पर भेजा और घटना की जांच के आदेश दिए थे।





बीना से भोपाल की आ रही मेमो ट्रेन से बड़ा हादसा





बीना से  भोपाल की ओर आ रही मेमो ट्रेन से एक बड़ा हादसा हो गया, इस हादसे में गंजबासौदा रेलवे स्टेशन के आसपास पटरी पर काम कर रहे रेलवे के 2 कर्मचारियों को मेमो ट्रेन ने रौंद दिया। दोनों कर्मचारियों की मौत हो गई। विदिशा जीआरपी थाने से मिली जानकारी के अनुसार घटना करीबन 12 के आसपास की बताई जा रही है। गंजबासौदा स्टेशन के पास खंबा नंबर 900 पर कार्य किया जा रहा था उसी दौरान उसी ट्रैक पर मेमो ट्रेन आ गई एवं वहां ग्रीसिंग का काम कर रहे 56 साल के दोजीलाल और 50 साल के मुन्नालाल दोनों मजदूरों को अपनी चपेट में ले लिया।





धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के धमकी के मामले में टीम का गठन





छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने बनाई 25 सदस्यीय टीम बनाई है, आपको बता दें कि शास्त्री के चचेरे भाई लोकेश गर्ग के मोबाइल पर आया था, फोन पर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर को जान से मारने की  धमकी दी गई थी। इस मामले में बमीठा थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था।





रायपुर से लौटे बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर का बड़ा बयान





छतरपुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने घर पहुंचे हैं, पंडित शास्त्री ने कहा कि जो देश अपनी ऊर्जा दूसरों को नष्ट करने में लगाता है वो स्वभाव से नष्ट हो जाता है पाकिस्तान का विलय बहुत जल्दी भारत मे हो जाना चाहिए यही रास्ता उसके पास है इसके अलावा बागेश्वर धाम के महाराज को जान से मारने की मिली धमकी पर वह बोले कि इस भारत मे जब-जब भी सनातन की बात आई है तो लोगो ने ऐसा बोला है। इससे डरना नही है हमें अपने ईष्ट बागेश्वर हनुमानजी पर भरोसा है।





नीमच में बर्खास्त पुलिस आरक्षक ने खुद को गोली मारी





नीमच के इंदिरा नगर में आज तड़के बर्खास्त पुलिस आरक्षक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। एक तस्कर के हिरासत से फरार होने के मामले में आरक्षक को बर्खास्त किया गया था। आज सुबह लगभग 4-5 बजे नीमच के इंदिरा नगर में बंदूक से फायर की आवाज जैसे ही गूंजी तो प्रातः भ्रमण करने वाले और मोहल्ले के लोग एकत्रित हो गए। देखा तो गोविंदसिंह पंवार का शव अपने कमरे में खून से लथपथ पड़ा था। पास में बारह बोर की बंदूक मिली, जो गोविंद सिंह की लाइसेंसी थी। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को पीएम के लिए भेजा गया। 





नीमच में ब्लास्टिंग से मंदिर में आई दरारें ग्रामीणों में आक्रोश 





नीमच जिले की रतनगढ़ तहसील के रतनगढ़ घाट क्षेत्र में निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके चलते वाहनों के आवागमनपर पर रोक लगाई गई है। बायपास मार्ग की सड़क निर्माण के दौरान ठेकेदार ने रात में ब्लास्टिंग की थी, जिसके कारण महादेव मन्दिर में दरारें आ गई। मंदिर में आई दरारें देख इलाके के लोगों में भारी आक्रोश है।





शाजापुर में NSUI कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन





 शासकीय जवाहरलाल नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय की तीन समस्याओं को लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कॉलेज के सामने नेशनल हाईवे जाम कर दिया। नारेबाजी के साथ सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाने के लिए शहर के अफसर भी पहुंचे व आश्वासन के बाद विद्यार्थी माने।



Main Incidents in India Political News MP India Big Accidents News Updates News in brief भारत की मुख्य घटनाएं एमपी भारत में राजनीतिक खबरें बड़े एक्सीडेंट्स न्यूज अपडेट्स न्यूज ब्रीफ