Madhya Pradesh समेत World India में घटनाएं, Political Events, Incident, जिन पर हमारी नजर रहेगी
होम / मध्‍यप्रदेश / न्यूज अपडेट- झाबुआ में देर रात हुए सड़क ...

न्यूज अपडेट- झाबुआ में देर रात हुए सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत, अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा; एक की 2 दिन बाद थी शादी

Rahul Garhwal
19,मार्च 2023, (अपडेटेड 19,मार्च 2023 10:16 PM IST)

NEW DELHI/BHOPAL. झाबुआ के काकड़ुआ गांव में देर रात सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। चारों लोग बाइक से शादी समारोह से लौट रहे थे, तभी अज्ञात वाहन ने उन्हें बाइक समेत रौंद दिया। 3 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं 1 की अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई। हादसे में मारे गए एक युवक की 2 दिन बाद शादी होने वाली थी।

खंडवा में अफीम की खेती करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

खंडवा में अफीम की खेती करने वाले 4 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आए हैं। पुलिसकर्मियों ने आधा बीघा खेत में लगे अफीम के पौधों को खुद ही उखाड़ा। चारों आरोपी नीमच के अफीम तस्करों के मिलकर अफीम की खेती कर रहे थे। एक आरोपी के खेत से 1 क्विंटल 25 किलो अफीम के पौधे, 45 किलो अफीम के डोडे और दूसरे आरोपी के खेत से 2 क्विंटल अफीम के पौधे उखाड़े।

ग्वालियर में सिंधिया का राहुल गांधी पर निशाना

ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। सिंधिया का भी मानना है कि राहुल गांधी को अपने बयान को लेकर माफी मांगनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कोई भी नागरिक भारत माता की आन बान शान को ठेस पहुंचाता है, खासकर विदेशी धरती, विदेशी संसद और विदेशी कार्यक्रमों में तो उसे देश में लौटने पर देश के प्रति अपनी आस्था को देखते हुए जरूर माफी मांगनी चाहिए।

रायसेन में बारिश से हाल बेहाल, फसलें हुई बर्बाद

रायसेन जिले में लगातार हो रही बारिश से किसान परेशान हैं,सिलवानी तहसील के बम्होरी सर्किल के दर्जनों गांवों में ओले गिरे। ओलो का आकार इतना बड़ा था कि किसान सौ फीसदी नुकसान होने की बात कह रहे हैं। पहरिया गांव के एक किसान ने खेत के हाल देखे तो उसे फसल का ऐसा सदमा लगा कि उसकी मौत हो गई।

मुरैना में चंबल में एक और शव मिला, 5 लोगों की तलाश जारी

मुरैना में चंबल नदी से एक और शव मिला है। 5 लोग अब भी लापता हैं जिनकी तलाश जारी है। शनिवार को चंबल नदी में 17 लोग बह गए थे। इसमें से 10 सुरक्षित बाहर निकल गए थे और 1 शव मिला था। गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं।


खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश जारी

पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश रविवार को भी जारी है। पंजाब पुलिस ने उसे ढूंढने के लिए मेगा सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल को शनिवार को भी गिरफ्तार करने की कोशिश की थी लेकिन वो पुलिस को चकमा देकर निकल गया। उसकी गाड़ी नकोदर में खड़ी मिली थी। उसका मोबाइल भी इसी गाड़ी में रखा था।

अमरपाटन में 2 महिलाओं पर तेंदुए का हमला, 1 की मौत

अमरपाटन में चौपड़ा मंदिर गौहानी में तेंदुए ने 2 महिलाओं पर हमला कर दिया। एक महिला की मौत हो गई। वहीं दूसरी महिला की बेहद गंभीर रूप से घायल है। देवराज नगर बीएमओ डॉ. आलोक अवधिया महिला का इलाज कर रहे हैं। लोगों ने वन विभाग को घटना की सूचना दी है।

रायसेन में दो बेटियों संग पिता की कुएं में गिरने से मौत

रायसेन के बेगमगंज में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां सुल्तानगंज के ग्राम टेकापार करन में कुएं पर पानी भरने गईं दो बेटियों के साथ पिता की भी डूबने से मौत हो गई है। एक बच्चे को कुए में डूबता देख बचाने के लिए एक के बाद एक दोनों ने छलांग लगा दी। लेकिन तीनों की ही डूबने से मौत हो गई है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तीनों  के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बीजेपी मुझसे नहीं छिंदवाड़ा की जनता से लड़ती है चुनाव: कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने छिंदवाड़ा में चर्चा के दौरान कहा कि- बीजेपी छिंदवाड़ा में चुनाव कमलनाथ से नहीं लड़ती, ये चुनाव तो छिंदवाड़ा की जनता से लड़ती है, और ये चुनाव मेरे छिंदवाड़ा की जनता और बीजेपी के बीच है। मैंने यहां कभी राजनीति नहीं की मैंने तो समाज सेवा की है और समाज सेवा करते हुये अपना जीवन समर्पित कर दिया।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पहुंचे छिन्दवाड़ा

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा छिंदवाड़ा पहुंचे, यहां उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि अपने एक दिवसीय प्रवास में वह बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर क्षेत्रीय स्तर पर भी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उन्हें संबोधित करेंगे। बीजेपी कार्यालय में बैठक के बाद छिंदवाड़ा में ही रात्रि विश्राम करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में वीडी शर्मा के साथ प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल सहित अन्य स्थानीय नेता उपस्थित रहे। 

अनूपपुर में 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

अनूपपुर में रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन के दौरान बिजुरी थाना इलाके में 18 मार्च को रामकुमार यादव की ट्रैक्टर की ट्रॉली से गिरकर मौत होने के मामले में रविवार को पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

रायसेन में सदमें में गई किसान की जान

सिलवानी तहसील के पहेरिया में 18 मार्च को हुई ओलावृष्टि से एक किसान की लगभग 8 एकड़ की गेहूं, चना की फसल बर्बाद होने के कारण किसान को ऐसा सदमा लगा कि 18 मार्च की रात में सोए तो फिर नहीं उठे। जानकारी के अनुसार बम्होरी सर्किल के ग्राम पहेरिया में हरप्रसाद लोधी पिता हल्का लोधी उम्र 60 साल की 8 एकड़ में गेहूं और चना फसल थी जो पूरी तरह नष्ट होने की खबर उनके पुत्र ने दी वह सदमे में आ गए और सो गए। और नींद में ही किसान की मौत हो गई।

सीहोर के व्यापारी का शव मिला

भोपाल-नागपुर हाइवे पर एक शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि बरखेड़ा के शाहगंज जोड़ के पास मिला शव राजेश राय का था जो कि सीहोर के डाबी का रहने वाले बताए जा रहे हैं। पेशे से ट्रक मालिक राजेश राय की मौत किन परिस्थितियों में हुई है इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, पुलिस की जांच जारी है।

अमरपाटन में तेंदुए ने किया लोगों पर हमला

अमरपाटन के रामनगर के गौहनी गांव में दो महिला और एक पुरुष पर तेंदुए ने हमला कर दिया, हमले में एक महिला और एक पुरुष गंभीर रुप घायल हो गए तो वहीं एक महिला भागने में सफल रही, घायलों का इलाज जारी है।

द-सूत्र न्यूज़ के व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ें
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media