अडाणी ग्रुप ने एमपी में 62 हजार करोड़ के निवेश की घोषणा की, बिड़ला करेंगे 15 हजार करोड़ का इन्वेस्ट

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
अडाणी ग्रुप ने एमपी में 62 हजार करोड़ के निवेश की घोषणा की, बिड़ला करेंगे 15 हजार करोड़ का इन्वेस्ट

संजय गुप्ता, INDORE. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान अदाणी ग्रुप के प्रणव अदाणी ने मध्य प्रदेश के लिए सबसे बड़ी निवेश की घोषणा करते हुए अपना निवेश खजाना खोल दिया। अदाणी ने 39 हजार करोड का निवेश रिन्यूबल एनर्जी सेक्टर में सोलर, विंड एनर्जी और पंप स्टोरेज हाइड्रोलिक सेक्टर में करने की की बात कही, 5250 करोड़ के निवेश से छह मल्टी लाजिस्टक पॉर्क दमोह, गुना, उज्जैन, इंदौर (2) में करने की बात कही, 15 हजार करोड से महान थर्मल पॉवर प्लांट का विस्तार कर 1600 मेगावाट किया जाएगा, 3500 करोड़ से अमेठा, भोपाल और देवास में सीमेंट प्लांट लगाएगी, अमेठा का इसी साल लगेगा। 





बिड़ला करेंगे 15 हजार करोड़ का निवेश





आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पहले कहा था कि पाव में चक्कर, मुंह में शक्कर और माथे पर बर्फ-यही जनप्रतिनिधियों के लिए मंत्र है। आपके शासन की शैली वाकई में सराहनीय है। दुनिया भर की इकॉनोमी चुनौती भरे मोड़ पर है लेकिन भारत दौर में दमक रहा है। बिड़ला ग्रुप का कुटुम्ब दुनिया के 36 देशों में समाया हुआ है। एमपी देश का दिल है। देश का हृदय हमारा मध्य प्रदेश है। अगले 5 साल में 15 हजार करोड़ का निवेश मध्य प्रदेश में करेंगे। आदित्य बिड़ला ग्रुप हर कदम मध्यप्रदेश के साथ चलेगा।





publive-image



ये खबर भी पढ़ें...











टाटा ग्रुप भी करेगा विस्तार-





एन चंद्रशेखर ने कहा, टाटा ग्रुप मध्यप्रदेश में कई सेक्टर्स में पहले से ही है। वह ऑटो सेक्टर, लेदर सेक्टर में हैं, टीसीएस का बडा कैंपस इंदौर में मौजूद है। जो 200 से ज्यादा कंपनियों को सपोर्ट कर रहा है। हम और ज्यादा इन्वेस्ट करने को लेकर विचार कर रहे हैं।





publive-image





फोर्ड ग्रुप के फिरोदिया बोले- अब एमपी नहीं मॉडल प्रदेश





फोर्ड मोटर्स ग्रुप के चेयरमैन अभय फिरोदिया ने कहा- मेरा और मेरा उद्योग का एमपी से 35 सालों से संबंध है। अब मप्र बदल गया है। मध्य प्रदेश का जो उत्कर्ष हुआ उसके कई कारण हैं। 





publive-image





फिरोदिया ने कहा-





मप्र सेंट्रल में है। जैसे भारत बढ़ेगा, मप्र भी बढ़ेगा। इंफ्रास्ट्रक्चर भी जरूरी है। ये मध्यप्रदेश में सुधरा है। मध्यप्रदेश को MP कहते हैं। मेरे मन में एक बात है कि मध्यप्रदेश को मॉडल प्रदेश कहा जाए। इसका नाम बदला जाए। यहां जो हुआ है वो मॉडल ही है।



  



MP News एमपी न्यूज Adani Group अडाणी ग्रुप इंदौर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट Indore Global Investors Summit Adani Group 62 thousand crore investment MP Birla Group MP 15 thousand crore investment एमपी में अडाणी ग्रुप 62 हजार करोड़ निवेश बिड़ला ग्रुप एमपी 15 हजार करोड़ निवेश