इंदौर में कोरोना के नए वैरिएंट की दस्तक, लंग्स संक्रमण से महिला की हुई मौत, लैब ने बताया घातक वैरिएंट

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इंदौर में कोरोना के नए वैरिएंट की दस्तक, लंग्स संक्रमण से महिला की हुई मौत, लैब ने बताया घातक वैरिएंट

संजय गुप्ता, INDORE. प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आहम आयोजन के बीच में ही एक महिला की कोविड के नए वैरिएंट से मौत हो गई है। संक्रमित होने पर उन्हें कुछ दिन पहले एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। निजी अस्पताल के संचालक डॉ. विनोद भंडारी ने जांच के बाद बताया था कि महिला को कोविड का नया वैरिएंट एक्सबीबी.1 ने संक्रमित किया था। इसके चलते दोनों लंग्स संक्रमित हो गए थे, निमोनिया होने से महिला की मौत हो गई। स्वास्थय विभाग ने इसे कोविड से औपचारिक मौत माना है। इसके बाद जिले में कोविड से मौत का औपचारिक आंकड़ा 1470 पर पहुंच गया। हालांकि शासन ने अभी नए कोविड वैरिएंट की पुष्टि नहीं की है। उनका कहना है कि भोपाल से जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट आने पर ही वैरिएंट की पहचान होगी। महिला की उम्र 55 साल है।





135 दिन बाद हुई शहर में मरीज की मौत





कोरोना की वजह से शहर में 135 दिन बाद किसी मरीज की मौत हुई है। जानकारों का कहना है कि नया सब वेरिएंट अन्य के मुकाबले कई गुना ज्यादा घातक है। इसकी कोशिकाओं से चिपकने की क्षमता अन्य के मुकाबल कहीं ज्यादा है। इस वेरिएंट की चपेट में आया मरीज कई अन्य लोगों को संक्रमित कर सकता है इसलिए अतिरिक्त सतर्कता जरूरी है। इसके पहले 23 अगस्त 2022 को कोरोना की वजह से 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई थी।





ये खबर भी पढ़िए...











एक हजार सेंपल की जांच में नहीं मिला मरीज





उधर आयोजन में आए मेहमानों को देखते हुए सेंपलिंग बढ़ा दी गई है। अब यह संख्या जो पहले डेढ़ सौ हर दिन होती थी। वह 800 से एक हजार कर दी गई है। हालांकि दो दिन से भी कोई नया पॉजीटिव नहीं मिला है, जिससे शासन, प्रशासन को राहत है।



 



इंदौर में लंग्स संक्रमण से महिला की हुई मौत इंदौर में कोरोना के नए वैरिएंट की दस्तक मध्यप्रदेश में करोना MP News woman died of lung infection in Indore knock of new variant of Corona in Indore एमपी न्यूज Corona in Madhya Pradesh