इंदौर निगमायुक्त की दो टूक- पार्षद पति नहीं बोलेंगे, भरी बैठक से निकले कांग्रेस पार्षद पति रफीक, दस्तक, साजिद और अंसारी

author-image
एडिट
New Update
इंदौर निगमायुक्त की दो टूक- पार्षद पति नहीं बोलेंगे, भरी बैठक से निकले कांग्रेस पार्षद पति रफीक, दस्तक, साजिद और अंसारी

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर नगर निगम में कांग्रेसी पार्षदों की नवनियुक्त निगमायुक्त हर्षिका सिंह के साथ पहली मुलाकात में ही पार्षद पतियों की फजीहत हो गई। सिटी बस ऑफिस में सोमवार शाम (29 मई) को बैठक जैसे ही शुरू हुई निगमायुक्त ने सबसे पहले टोक दिया कि वह केवल पार्षदों को ही सुनेंगी। पार्षद महिला हो या पुरूष वह खुद अपनी बात रखने में सक्षम है। निगमायुक्त की सख्त हिदायत के बाद बैठक से कांग्रेस पार्षद पति रफीक खान, अनवर दस्तक, अंसाफ अंसारी और साजिद खान रवाना हो गए। 





बीजेपी हो या कांग्रेस पार्षद उनकी जगह तमाम लोग आते हैं- सिहं





निगमायुक्त ने बैठख में कहा कि आगे से खुद पार्षद ही बैठक में रहें, वह अपनी बात रखने में सक्षम है और इस बात का आगे से ध्यान रखें। इस पर कांग्रेस पार्षद पति खड़े हो गए और कहा कि हम लोग जाएं फिर? इस पर निगम नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने कहा कि आज तो बैठो, आगे से इसकी व्यवस्था कर लेंगे। लेकिन निगमायुक्त ने कहा कि मैं इस पर क्लीयर हूं महिला हो या पुरूष पार्षद वहीं अपनी बात रखेंगे। आप लोग पार्षद को बुला लीजिए। इस पर फिर पार्षद पति बोले तो हम लोग हट जाएं और फिर वह चले गए। चौकसे उन्हें रोकते रहे, इस पर निगमायुक्त ने कहा कि इसे अनावश्यक नहीं लें, आमजन के रूप में सभी से मिलूंगी लेकिन बैठक में पार्षद ही होगा, पहले भी देखा है कि बीजेपी हो या कांग्रेस पार्षद, उनकी जगह तमाम लोग आकर बैठते हैं। 





publive-image





ये खबर भी पढ़िए..











कांग्रेस बोली बीजेपी के दबाव में यह हुआ





वहीं इस मामले में पूर्व नेता प्रतिपक्ष और पार्षद फौजिया शेख अलीम ने कहा कि सत्ताधारी दल बीजेपी के दबाव में सब कुछ हो रहा है, जो भी बैठक में थे, वह पूर्व पार्षद थे और उन्हें वार्ड का ज्ञान है, इसलिए बैठकर समस्या रखने गए थे। ऐसे तो कई बार बीजेपी के भी पार्षदों से उनके घर वाले बैठते हैं। 





बैठक में यह मुद्दे रखे गए





इस मुद्दे के बाद नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे और अन्य पार्षदों के साथ निगमायुक्त की लंबी बैठक हुई। चौकसे ने कहा कि निगम में टेंडर होते है और वर्क ऑर्डर में समय लगता है, जिससे समस्या होती है। गर्मी में जहां पानी की ज्यादा समस्या है वहां टेंकर और उपलब्ध होने चाहिए और इसमें बीजेपी कांग्रेस को देख कर काम ना हो।  निगमायुक्त ने कहा कि निगम की माली हालत ठीक नहीं है इसलिए अमृत 2 में अभी समय लगेगा। वहीं पार्षदों की समस्या पर वहीं से अधिकारियों को फोन किए। पार्षद सीमा सोलंकी को पानी के टैंकर उपलब्ध कराए, इसी तरह यश्स्वी पटेल को भी टैंकर दिलाए गए। पार्षदों को बोला जरूरी दो-दो काम बताते चलें, जिससे उनकी मॉनीटरिंग हो और काम समय पर हो जाएं।  .



 



बैठक के अहम मुद्दे निगमायुक्त की बैठक इंदौर निगमायुक्त की दो टूक इंदौर निगमायुक्त मप्र में पार्षद पतियों पर सख्ती corporator meeting Indore corporator bluntly Indore corporator एमपी न्यूज Strictness on councilor husbands in MP