इंदौर में गहलोत के बयान को जयराम रमेश ने बताया अप्रत्याशित, बोले- कांग्रेस को गहलोत और पायलट दोनों की जरूरत, बीजेपी को जमकर घेरा

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
इंदौर में गहलोत के बयान को जयराम रमेश ने बताया अप्रत्याशित, बोले- कांग्रेस को गहलोत और पायलट दोनों की जरूरत, बीजेपी को जमकर घेरा

संजय गुप्ता, INDORE. मध्यप्रदेश में इंदौर के राउ पहुंची भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रेस कांफ्रेंस की। यहां वे राजस्थान के मुद्दे पर खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि राजस्थान के सीएम के नाते उन्होंने जो कहा वो मेरे लिए भी अप्रत्याशित था, उन्हें कुछ शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना था। गहलोत काफी वरिष्ठ, अनुभवी नेता हैं तो सचिन पायलट युवा, उर्जावान, लोकप्रिय नेता है, कांग्रेस को दोनों की जरूरत है। कांग्रेस नेतृत्व इस बारे में फैसला करेगा कि कठोर निर्णय लेना है या समझौता कराना है। लेकिन यह फैसला केवल इसी आधार पर होगा कि किससे संगठन मजबूत होगा। व्यक्ति आते-जाते रहते हैं उनका नहीं संगठन का महत्व है। कांग्रेस नेतृत्व इस बारे में सोच-विचार कर रहा है। 





गुजरात में आप का गुब्बारा फूटेगा





रमेश ने गुजरात चुनाव को लेकर कहा कि वहां आम आदमी पार्टी का गुब्बारा फूटेगा, जमीन पर आप मौजूद नहीं है। वहां केवल बीजेपी और कांग्रेस दो पार्टियों के बीच सीधा मुकाबला है। चुनाव प्रचार में कांग्रेस के कम सक्रिय होने पर उन्होंने कहा कि यह सही नहीं है, सभी वरिष्ठ नेता वहां जा रहे हैं। राहुल गांधी खुद गए थे, भूपेश बघेल गए हुए हैं, मैं खुद गया, दिग्विजिय सिंह गए, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन  खड़गे  गए हुए हैं। 





हम दो और हमारे दो के नारे पर चल रही केंद्र सरकार





जयराम रमेश ने एक बार फिर आर्थिक मुद्दों पर बीजेपी की केंद्र सरकार को घेरा और आरोप लगाया कि यह सरकार हम दो और हमारे दो की नीति पर चल रही है और केवल कुछ पूंजीपतियों को फायदा दिया जा रहा है। हम लगातार महंगाई का मुद्दा उठा रहे हैं, जेल तक गए। बीजेपी ने फेक वीडियो चलाया, राहुल की शर्ट, दाढ़ी पर बीजेपी बात करती है।





यह खबर भी पढ़िए





इंदौर के राउ पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, यहां राहुल गांधी ने चलाई बुलेट, दिव्यांग की व्हीलचेयर भी धकाई, कार्यकर्ता हुए बेकाबू





बीजेपी, कांग्रेस की यात्रा से डरी हुई





जयराम रमेश ने कहा कि बीजेपी यात्रा शुरू होने के दिन से घबरा रही है और मुद्दों की जगह राहुल गांधी के कंटेनर, टी शर्ट, जूते, उनकी दाढ़ी को लेकर बयान दे रही है। बीजेपी के सभी प्रवक्ता, मंत्री, पीएम इसी काम में लगे हैं। मुद्दों पर कोई बात नहीं करता है। अ0ब फेक वीडियो भी जारी कर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे दिखाए गए, जिस पर हमने एफआईआर भी कराई है। बीजेपी की डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट इस तरह की हरकतें करता रहेगा। यात्रा को दक्षिण से लेकर महाराष्ट्र और अब मप्र में भी भारी समर्थन मिल रहा है, यह हर जगह हो रहा है। 





26 जनवरी को श्रीनगर में तिरंगा लहराएंगे





रमेश ने कहा कि हम 2 हजार किलोमीटर चल चुके हैं और राजस्थान, यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब होते हुए जम्मू-कश्मीर जाएंगे और श्रीनगर में 26 जनवरी को राहुल गांधी तिरंगा लहराएंगे। राहुल गांधी के 2 मंदिर में जाने पर रमेश ने कहा कि वे मंदिर, मस्जिद, गुरूदारे, चर्च सभी जगह जा रहे हैं। यह मुद्दा केवल ध्रुवीकरण की नीति के तहत उठाया जा रहा है। यूनिफार्म सिविल कोड को उन्होंने बीजेपी का चुनावी मुद्दा बताते हुए कहा कि बीजेपी इसके बाद इसे भूल जाएगी। 





राहुल करेंगे 28 नवंबर को प्रेस कांफ्रेंस





जयराम ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि 12 साल सीएम और आठ साल पीएम रहने वाले ने कभी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की और राहुल गांधी यात्रा के 81वें दिन में सातवी प्रेस कांफ्रेंस 28 नवंबर को करने जा रहे हैं। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने अंबेडकर स्मारक पर बिजली जाने, होर्डिंग्स हटाने को लेकर कहा कि हमारे इंदौर की मानसिकता ऐसी नहीं थी, बीजेपी के बड़े नेता आते रहे तो हम उनका सम्मान करते थे, लेकिन आज यह नहीं हो रहा है। प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल के साथ शोभा ओझा भी शामिल हुईं।



एमपी न्यूज Indore News Bharat Jodo Yatra Indore Rau Jairam Ramesh press conference Indore Pilot Gehlot clash इंदौर के राउ में भारत जोड़ो यात्रा जयराम रमेश ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस पायलट गहलोत में टकराव