इंदौर के वकील को कन्हैयालाल की तरह हत्या करने की धमकी, वकील की शिकायत पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
इंदौर के वकील को कन्हैयालाल की तरह हत्या करने की धमकी, वकील की शिकायत पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

INDORE. मध्य प्रदेश में इन दिनों धमकियों की गूंज सुनाई दे रही है। प्रदेश में खुलेआम धमकियां मिल रहीं हैं। किसी को धमकी भरा लेटर देकर धमकाया जा रहा है तो किसी को सामने से ही धमकाया जा रहा है। अब इंदौर में एक वकील को 2 लोगों ने हत्या करने की धमकी दी है। दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले 50 साल के वकील को 2 अज्ञात लोगों ने धमकी दी। वकील ने बताया कि जब वो हाई कोर्ट जा रहा था तब 2 लोगों ने उसकी हत्या करने की धमकी दी है। आरोपियों ने वकील से कहा कि तुम्हारी हत्या भी उसी तरीके से की जाएगी जिस तरीके से उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की कर दी गई थी। पुलिस ने वकील की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।





उदयपुर के दर्जी की तरह हत्या को दोहराया जाएगा





वकील ने दावा किया 2 लोगों ने उसे हाईकोर्ट जाते हुए रोका और धमकी दी कि पिछले साल उदयपुर में जैसे 1 दर्जी की नृशंस हत्या को फिर से दोहराया जाएगा। पुलिस ने इस धमकी को गंभीरता से लिया और मामला दर्ज कर लिया है। इंदौर में सब-इंस्पेक्टर रमेशचंद्र मोनिया ने कहा कि सेंट्रल कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है फिलहाल पुलिस आगे की जांच कर रही है। 





ये खबर भी पढ़िए...





इंदौर हाईकोर्ट में कपड़े उतरवाने की धमकी वाले बयान के बाद कलेक्टर की आई सफाई, पीड़ितों के लिए छुट्‌टी के दिन भी खोला गया दफ्तर





दक्षिणपंथी संगठनों का प्रतिनिधित्व करते हैं वकील





इंदौर में जिस वकील को यह धमकी दी गई वो अदालत में दक्षिणपंथी संगठनों का प्रतिनिधित्व करते हैं। पुलिस इस एंगल पर भी मामले की जांच कर रही है कि कहीं इस वजह से ही तो उन्हें धमकी नहीं दी गई। 





4 फरवरी को ग्वालियर से भी सामने आए थे 2 केस





4 फरवरी को ग्वालियर से ऐसे ही मामले सामने आए थ। जिनमें आरोपियों ने हत्या की धमकी दी है। 4 फरवरी को ग्वालियर में पूर्वमंत्री जयराम पवैया की बेटी के नाम से धमकी भरा लेटर मिला था। जिसमें आरोपियों ने उसके चेहरे पर तेजाब डालने की बात कही थी और पिता की हत्या करने को कहा। इसके बाद ग्वालियर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह चौहान को आरोपियों ने धमकी भरा लेटर ही हाथ में थमा दिया। जिसमें आरोपी ने लिखा की यहां आना जाना बंद करो, ग्वालियर चंबल में बोली से कम गोली से बात ज्यादा होती है। हालांकि उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की है। अब वकील को खुलेआम धमकी मिली है। जो पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बन गई है।





जून 2022 में हुई थी कन्हैयालाल की हत्या





जून 2022 में राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल को उनकी ही दुकान में घुसकर मोहम्मद रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद ने धारदार हथियार से गला रेतकर मार डाला था। उन्होंने इस नृशंस हत्या का वीडियो बाद में सोशल मीडिया पर भी डाला था।हत्या करने वाले लोगों ने ऑनलाइन वीडियो पोस्ट किया, जिसमें कहा गया कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लेने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया है। 28 जून 2022 को इस घटना को अंजाम दिया गया।





दोनों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार





हालांकि, दोनों आरोपियों को राजस्थान पुलिस ने अजमेर रोड से गिरफ्तार कर लिया था। नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने को लेकर टेलर कन्हैया लाल की हत्या की गई थी। इस हत्याकांड के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल हो गया था। लोग कन्हैयालाल के परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग कर रहे थे। 



Madhya Pradesh News मध्य प्रदेश न्यूज Lawyer threatened Madhya Pradesh lawyer threatened kill Indore lawyer threatened to kill like Kanhaiyalal 2 accused threatened lawyer Indore मध्य प्रदेश में वकील को धमकी इंदौर में वकील को हत्या की धमकी कन्हैयालाल की तरह वकील की हत्या की धमकी इंदौर में 2 आरोपियों ने वकील को धमकाया