इंदौर में पठान विवाद में PFI का लिंक तो नहीं, कोर्ट में वीडियो बना रही युवती को पकड़ा, 3 लाख नगद मिले

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
इंदौर में पठान विवाद में PFI का लिंक तो नहीं, कोर्ट में वीडियो बना रही युवती को पकड़ा, 3 लाख नगद मिले

संजय गुप्ता, INDORE. पठान मूवी के विरोध प्रदर्शन के बाद दो वर्गों के आमने-सामने आने के बाद अब इस मामले में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के भी लिंक होने की बात सामने आ रही है और पुलिस जांच कर रही है। इस मामले ने उस समय तूल पकड़ा जब विरोध प्रदर्शन के दौरान एक समुदाय के धर्मगुरू के खिलाफ आपत्तिजनक नारे को लेकर गिरफ्तार हुए आरोपियों में से एक तनु शर्मा की जमानत को लेकर कोर्ट नंबर 42 में सुनवाई हो रही थी। तब एक युवती वकील की ड्रेस में खड़े होकर इस केस की वीडियो रिकार्डिंग कर रही थी। वहां मौजूद वकीलों को संदिग्ध लगने पर युवती सोनू मंसूरी को उन्होंने पकड़ा। उसके पास से तीन लाख रुपए भी मिले। बाद में उसे पुलिस को सौंपा गया। वकील नूरजहां खान के कहने पर युवती रिकार्डिंग कर रही थी और यह रिकार्डिंग पीएफआई को भेजना था। उल्लेखनीय है कि इंदौर और उज्जैन में पीएफआई एक्टिविटी को लेकर कुछ माह पहले सेंट्रल एजेंसी ने भी छापे मारे थे और कई लोगों को गिरफ्तार किया था। 





पुलिस को वकीलों ने यह की है शिकायत





एमजी रोड पुलिस को इंदौर अभिभाषक संघ अध्यक्ष गोपल कचोलिया ने लिखित शिकायत की है। इसमें कहा गया है कि वकील सुनील विश्वकर्मा, अमित पांडे, गोविंद सिंहा राजपूत उस समय कोर्ट 42 में मौजूद थे। तब तनु शर्मा उर्फ लक्ष्मीनारायण शर्मा की जमानत पर सुनवाई हो रही थी। तब सोनू मंसूरी वीडियो रिकार्डिंग कर रही थी। पकड़ कर फोन जांचा तो इसमें कई वीडियो मिले। पूछने पर महिला ने बताया कि नूरजहां खान के कहने पर यह बनाए थे, जो पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) को भेजे जाने थे। पुलिस को उसके पास देवास लॉ कॉलेज का आईडी मिला है। तीन लाख रुपए मिलने की बात भी आई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि एक लाख 26 हजार मिले हैं, जो वरिष्ठ वकील के ग्राहक के हैं। सोनू मूल रूप से खरगोन की रहने वाली है। 





इंटरनेट पर डालने की तैयारी थी





जब सोनू वीडियो बना रही थी, तब जमानत पर आपत्ति लेन के लिए सुप्रीम कोर्ट के वकील हासमी आपत्ति ले रहे थे। माना जा रहा है कि यह वीडियो बनाकर इंटरनेट पर डालने की तैयारी थी, संभव है कि लाइव भी चलाया जा रहा हो, ताकि समाज को बताया जा सके कि समाज के लिए लड़ाई लड़ी जा रही है। 





ये खबर भी पढ़िए...











उधर हिंदू संगठन ने की रासुका की मांग





उधर विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री सोहन विश्वकर्मा ने कहा की इंदौर की जिला कोर्ट के रूम नंबर 42 में सोनू मंसूरी नामक एक मुस्लिम लड़की को बिना किसी अनुमति के वीडियो बनाते पकड़ा गया है। लड़की के पास से मिली पहचान पत्र भी संदेह जनक है। साथ ही लड़की के पास लाखों रुपए मिलने की जानकारी भी है, जोकि किसी बड़े षड्यंत्र का हिस्सा लग रहे है। सोशल मीडिया पर हमारे खिलाफ भड़काऊ नारे चलाए जा रहे हैं। खुलेआम लोगों को उकसाया जा रहा है। प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है। इन लोगों पर रासुका लगना चाहिए। 





यह चला पूरा घटनाक्रम





25 जनवरी को पठान मूवी रिलीज होते ही हिंदूवादी संगठनों ने कई जगह विरोध प्रदर्शन किए। कस्तूर टॉकीज पर प्रदर्शन के दौरान हिंदुवादी संगठनों के कुछ पदाधिकारियों ने आपत्तिजनक नारे लगाए। इसके विरोध में मुस्लिम समाज के लोग बड़वाली चौकी पर जमा हुए और सर तन से जुदा के नारे लगे। अलग-अलग थानों में केस दर्ज किए गए। इसमें कस्तूर टॉकीज में नारे लगाने वाले हिंदू सगंठन के पदाधिकारी गिरफ्तार हुए।



वीडियो देखें- 







film pathan फिल्म पठान protest against Pathan in Madhya Pradesh link of PFI in Pathan controversy मध्यप्रदेश में पठान पर विरोध पठान  विवाद में पीएफआई का लिंक