इंदौर में भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर से सत्तू और स्वप्निल दोनों की विधानसभा-5 से दावेदारी, चुनाव से पहले फिर गुटबाजी 

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
इंदौर में भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर से सत्तू और स्वप्निल दोनों की विधानसभा-5 से दावेदारी, चुनाव से पहले फिर गुटबाजी 

संजय गुप्ता, INDORE. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के लिए इंदौर में तैयारियां तेज हो गई है और सबसे पहला काम कांग्रेसियों ने टिकट की दावेदारी का किया है, जिसके लिए पोस्टर लगाए जा रहे हैं। इन पोस्टर में एक साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टिकट की दावेदारी खुलकर जताई जा रही है। इन पोस्टर में सत्तू पटेल खुद को विधानसभा 5 के पूर्व विधायक के रूप में अपना परिचय दे रहे हैं, हालांकि वह विधानसभा देपालपुर से भी विधायक रह चुके हैं। इसी के साथ ही विधानसभा पांच से खुलकर दावेदारी करने वालों मे स्वप्निल कोठारी भी सामने आ चुके हैं। इन्होंने भी इंदौर में राहुल गांधी के नाइट स्टे वाले स्थान चिमनबाग मैदान के बाहर अपना पोस्टर लगाया है और नाम के आगे विधानसभा क्षेत्र क्रमांक पांच लिखवाया है। 





सत्तू और स्वप्निल दोनों मांगें विधानसभा पांच





सत्यनारायण पटेल साल 1998 में विधानसभा पांच से चुनाव जीते थे, लेकिन साल 2003 में उन्हें देपालपुर भेज दिया गया, जहां वह चुनाव हार गए, लेकिन 2008 में वे देपालपुर से चुनाव जीते और साल 2013 में फिर चुनाव हारने के बाद 2018 में विधानसभा पांच में लौटे लेकिन मात्र 1132 वोट से बीजेपी के महेंद्र हार्डिया से चुनाव हार गए। उधर स्वप्निल कोठारी ने बीते कुछ माह से इस सीट की दावेदारी के लिए सक्रियता बढ़ा दी है। हाल ही में उन्होंने अभय प्रशाल में कांग्रेस का 8 नवंबर को बड़ा आयोजन कराया था। वह कमलनाथ के भरोसे यह टिकट मांग रहे हैं तो वहीं सत्यनारायण पटेल गांधी परिवार खासकर प्रियंका गांधी के करीबी होने के चलते टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। हाल ही में इंदौर दौरे के समय सत्तू और स्वप्निल दोनों ने ही एयरपोर्ट पर प्रियंका गांधी की आगवानी की थी लेकिन प्रियंका के बेटे के साथ सत्तू पटेल के बेटे दिन भर साथ रहे और उनकी रहने समते कई व्यवस्थाएं भी उन्होंने की।





यह खबर भी पढ़िए











पटवारी और सत्तू की जोड़ी भी चर्चा में





हाल ही इंदौर कांग्रेस में अब जीतू पटवारी और सत्यनारायण पटेल की जोड़ी चर्चा में हैं। दोनों के पोस्टर भी एक साथ नजर आ रहे हैं। दोनों ही एक-दूसरे को समर्थन दे रहे हैं। यह दोनों दिग्विजय सिंह के करीबी है। वहीं कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल कमलनाथ के करीबी होने के साथ ही आपस में भी एक-दूसरे को सपोर्ट कर रहे हैं।





दिग्गी के मना करने पर भी पोस्टर में छाए हुए





उधर कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह के मना करने पर भी कांग्रेसी नेताओं ने उन्हें हर पोस्टर में जगह दी है। नाइट स्टे वाले स्थल चिमनबाग पर लगे हर पोस्टर में उनका चेहरा मौजूद है। शहर में लगे पोस्टरों में भी हर नेता ने उन्हें पोस्टर में जगह दी है।



एमपी न्यूज Madhya Pradesh News Poster war in Indore राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा Rahul Bharat Jodo yatra fraction in Indore Congress Congress Swapnil Kothari and Satyanarayan Patel इंदौर कांग्रेस में गुटबाजी इंदौर में पोस्टर वॉर कांग्रेस के स्वप्निल कोठारी और सत्यनारायण पटेल