जबलपुर की बेटी ने पूरी की कश्मीर से कन्याकुमारी की साइकिल यात्रा, अब साइकिल से विदेश जाने का है सपना

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर की बेटी ने पूरी की कश्मीर से कन्याकुमारी की साइकिल यात्रा, अब साइकिल से विदेश जाने का है सपना

Jabalpur. जबलपुर की सीमा अग्रवाल ने कश्मीर के लाल चौक से कन्याकुमारी तक की साइकिल यात्रा पूरी कर ली है। मंगलवार को बैंगलोर एक्सप्रेस से वे जबलपुर वापस लौट रही हैं। बता दें कि सीमा अपनी इस यात्रा पर 24 सितंबर को शहर से रवाना हुई थीं और कश्मीर के लाल चौक से यात्रा शुरू की थी। साइकिल के जरिए कन्याकुमारी तक पहुंचने में उन्हें 51 दिन लगे। 16 नवंबर को कन्याकुमारी पहुंचकर उन्होंने अपनी यात्रा का समापन किया। 





पूरे देश में दिखा महिला सुरक्षा का माहौल





सीमा ने कहा है कि उन्हें अपनी यात्रा के दौरान एकदम सुरक्षित महसूस हुआ, उनका दावा है कि पूरे देश में महिला सुरक्षा का माहौल है। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान उनकी साइकिल और जूतों तक में पिघला हुआ डामल लग गया था और वे गिरकर चोटिल हो गई थीं। वहां मौजूद मवेशी चराने वालों ने उनकी काफी मदद की। 





प्रतिदिन चलाई 80 से 100 किमी यात्रा





सीमा ने बताया कि वे रोजाना 80 से 110 किलोमीटर साइकिल चलाई। सीमा 3 बेटियों की मां भी हैं। अब उन्होंने इच्छा जाहिर की है कि वे साइकिल से ही विदेश की यात्रा पर जाएं। फिलहाल उनके दिमाग में साइकिल से सिंगापुर की यात्रा पर जाने का विचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि उनके जेहन में इस अभूतपूर्व यात्रा के अनेकों संस्मरण हैं जिन्हें वे एक किताब का भी रूप देंगी। 



Jabalpur News जबलपुर न्यूज Sanskardhani's daughter fulfilled her resolution traveled from Kashmir to Kanyakumari completed the journey on cycle संस्कारधानी की बेटी ने पूरा किया संकल्प कश्मीर से कन्याकुमारी तक किया सफर साइकिल पर पूरी की यात्रा