JABALPUR: महिला जेल प्रहरी ने खुली जेल का वीडियो बनाया, फिर इंटरनेट पर डाला, अब निलंबित

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
JABALPUR: महिला जेल प्रहरी ने खुली जेल का वीडियो बनाया, फिर इंटरनेट पर डाला, अब निलंबित

Jabalpur. जबलपुर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस केंद्रीय जेल में पदस्थ महिला प्रहरी ने जेल की सुरक्षा को दांव पर लगाते हुए वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इस बात की खबर लगते ही जेल महकमे में हड़कंप मच गया। जेल अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए महिला जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया।





सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय जेल जबलपुर में पदस्थ महिला प्रहरी रूपाली दुबे की ड्यूटी जेल के अंदर बनी खुली जेल में लगाई। इसी दौरान महिला प्रहरी रूपाली ने रविवार 3 जुलाई को अपने मोबाइल से खुली जेल का वीडियो बनाया और सुबह करीब 9 बजे उसे इंटरनेट पर डाल दिया। 









वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप





इंटरनेट पर जेल के अंदर का वीडियो वायरल होने की खबर से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। जेल की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जेल अधीक्षक अखिलेश तोमर ने जेल प्रहरी रूपाली दुबे को निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में उसका निलंबन मुख्यालय सब जेल सिहोरा में रहेगा।









इंटरनेट से हटवाया वीडियो





खुली जेल प्रांगण का वीडियो वायरल होने के बाद जेल के वरिष्ठ अधिकारियों ने रूपाली को निर्देश देकर वीडियो हटवा दिया। बताया जा रहा है कि खुली जेल में अच्छा आचरण करने वाले 10 बंदी अपने परिवार के साथ रहते हैं, जो प्रतिदिन जेल के बाहर आकर व्यवसाय करने के बाद वापस खुली जेल में जाकर अपने परिवार के साथ रहते हैं।









फोटो, वीडियो खींचने पर पाबंदी





जेल एक संवेदनशील स्थान होता है, जहां विभिन्न प्रकार के अपराधियों को उनके कृत्य की सजा के लिए रखा जाता है। ऐसे में जेल की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जेल के सभी अधिकारी कर्मचारियों को किसी भी प्रकार से जेल के अंदर के फोटोग्राफ और वीडियो बनाने पर पाबंदी है। इससे जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर किसी भी प्रकार का खतरा ना हो सके।



MP Crime News एमपी क्राइम न्यूज Mp latest news एमपी लेटेस्ट न्यूज जबलपुर लेटेस्ट न्यूज Jabalpur Latest News जबलपुर केंद्रीय जेल का वीडियो जेल का वीडियो Jabalpur Central Jail Video Jail Video