जबलपुर की ओएफके ने दो जेडब्ल्यूएम को किया सस्पैंड, 551 एमएम बमों का लॉट फेल होने के मामले में कार्रवाई

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर की ओएफके ने दो जेडब्ल्यूएम को किया सस्पैंड, 551 एमएम बमों का लॉट फेल होने के मामले में कार्रवाई

Jabalpur. जबलपुर की आयुध निर्माणी खमरिया में करोड़ों रुपए के ऑर्डर वाले 551 एमएम के बमों का लॉट फेल होने के मामले में अब धमाका हुआ है। धमाका भी ऐसा कि जिससे सारे कर्मचारी सन्न हैं। दरअसल प्रबंधन ने कार्य में लापरवाही बरतने के चलते फिलिंग सेक्शन एफ-3 में पदस्थ दो जेडब्ल्यूएम नवीन शर्मा और जयंत राय को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि इसी सेक्शन में वे बम बने थे जिनका लॉट टेस्टिंग में फेल हुए थे। आरोप है कि उत्पादन कार्य में दोनों के द्वारा लापरवाही बरती जा रही थी। जिसकी शिकायत कई बार वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची, लेकिन कार्रवाई न होने के चलते दोनों अपने काम में मनमाना रवैया अपनाए हुए थे। वहीं प्रबंधन ने अब लॉट फेल होने के मामले की जांच एजीएम स्तर पर कराने टीम गठित की है। माना जा रहा है कि मामले में आगे भी कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है। 







बता दें कि इस वित्तीय वर्ष में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया को सैकड़ों करोड़ का बमों के उत्पादन का टारगेट मिला है। लेकिन इस काम के दौरान कुछ बमों का लॉट टेस्टिंग में फेल हो गया, जिससे ओएफके को न केवल नुकसान उठाना पड़ा है बल्कि प्रतिष्ठा भी धूमिल हुई है। हालांकि इस मामले में फैक्ट्री प्रबंधन ने औपचारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। लेकिन मंगलवार को दो जेडब्ल्यूएम के सस्पैंशन के चलते कर्मचारियों में हड़कंप है। 





कहा जा रहा है कि नई रक्षा कंपनी बनने के बाद संभवतः यह पहली कार्रवाई है जिसमें जेडब्ल्यूएम स्तर के अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिरी हो। बता दें कि ओएफके को इस वित्तीय वर्ष में 84 एमएम, 551 एमएम और 751 एमएम के एम्युनेशन बनाना है। जिसका ऑर्डर काफी बड़ा है। हाल ही में क्वालिटी चैक की निगरानी में एलपीआर में बमों की टेस्टिंग हुई थी जिसमें कुछ बमों के लॉट फेल हो गए थे, जिसके बाद इन बमों को रिजेक्ट कर दिया गया। 



Jabalpur News जबलपुर न्यूज Two JWMs of OFK suspended management took action case of bomb lot failure ओएफके के दो जेडब्ल्यूएम निलंबित प्रबंधन ने की कार्रवाई बमों का लॉट फेल होने का मामला