जयस नेता और व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय नौकरी से बर्खास्त, डॉक्टर राय बोले- शिवराज जी शुक्रिया,अब खुलकर खेलूंगा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
जयस नेता और व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय नौकरी से बर्खास्त, डॉक्टर राय बोले- शिवराज जी शुक्रिया,अब खुलकर खेलूंगा

BHOPAL. डॉ आनंद राय को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। आपको बता दें डॉ. आनंद राय इंदौर के हुकुमचंद चिकित्सालय में मेडिकल ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे। जानकारों के अनुसार डॉक्टर राय पर ये कार्रवाई नौकरी में कदाचरण को लेकर की गई है। 





डॉक्टर राय के खिलाफ मिल रही थी शिकायतें





आपको बता दें कि आरटीआई एक्टिविस्ट व्यापम मामले में व्हिसल ब्लोअर डॉक्टर आनंद राय सरकार के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे थे। साथ ही बीजेपी की विरोधी कही जाने वाली जयस के साथ मिलकर राजनीतिक गतिविधियों के संचालन में लगे थे। डॉक्टर राय के खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही थी। नौकरी में कदाचरण को लेकर सरकार ने डॉक्टर राय को नौकरी से बर्खास्त करने कार्रवाई की है।







— TheSootr (@TheSootr) March 27, 2023





डॉ. राय ने छुट्टी के बारे में नहीं दी कोई जानकारी





स्वास्थ्य विभाग के आदेश के अनुसार राय हुकुमचंद चिकित्सालय के 29 मार्च 2022 को निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित थे, जबकि उनकी रजिस्ट्रर में उपस्थिति दर्ज पाई गई। दूसरा 15 फरवरी से 15 मार्च 2022 के अवधि में डॉ. आनंद राय 18 दिन ही उपस्थित हुए। जबकि 6 दिन का कोई अवकाश का आवेदन भी प्रस्तुत नहीं किया।इसके अलावा आदेश में कहा गया कि अप्रैल 2022 में इंदौर के अस्पताल से निलंबित करने के बाद राय का मुख्यालय क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं रीवा तय किया गया था, लेकिन आदेश के बाद भी राय रीवा कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए।





बीजेपी सरकार पर लगातार हमलावर है डॉक्टर आनंद





आपको बता दें कि आनंद राय हाल ही में पेसा विकासखंड समन्वयक और जिला समन्वयक की भर्ती में घोटाले का गंभीर  आरोप लगातार शिवराज सरकार पर लगा रहे हैं। उन्होंने भर्ती में आरएसएस और बीजेपी पार्टी के कार्यकर्ताओं को नियुक्ति देने का आरोप लगाया है। 





पूर्व मंत्री रंजना बघेल से भी हुआ था विवाद





डॉक्टर आनंद राय ने पिछले दिनों अपने फेसबुक अकाउंट पर 7 सेकंड का एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें रंजना बघेल और कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा दिख रहे थे। और रंजना बघेल हीरालाल अलावा को फूलमाला पहना रही थीं। वीडियो के साथ आनंद राय ने लिखा था कि अगले विधानसभा चुनाव में रंजना बघेल जयस का साथ देगी। आनंद राय की इस पोस्ट से रंजना बघेल काफी नाराज हुई थी और रात में ही डॉक्टर राय के घर इंदौर पहुंच गई थी, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था। हंगामा बढ़ता देख डॉक्टर आनंद राय ने रंजना से माफी भी मांगी थी।





वीडियो देखें- 







सरकारी सेवा से बर्खास्त डॉ आनंद राय Jais leader Anand Rai Hukumchand Hospital sacked from government service Dr. Anand Rai मध्यप्रदेश न्यूज Madhya Pradesh News जयस नेता आनंद राय हुकुमचंद चिकित्सालय