बुरहानपुर में जयस कार्यकर्ताओं ने किया राज्यपाल मंगूभाई पटेल का विरोध, जमकर की नारेबाजी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
बुरहानपुर में जयस कार्यकर्ताओं ने किया राज्यपाल मंगूभाई पटेल का विरोध, जमकर की नारेबाजी

BURHANPUR. मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल 15 फरवरी को कई कार्यक्रमों में शामिल होने बुरहानुपुर पहुंचे थे।इस दौरान उन्हें जायस के कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा। राज्यपाल मंगू भाई पटेल के कार्यक्रम के दौरान जयस के कार्यकर्ताओं और गांव के आदिवासियों ने हंगामा कर दिया। इलाके के आदिवासी राज्यपाल से मिलकर गांव और क्षेत्र से जुड़ी समस्याएं बताना चाहते थे, लेकिन पुलिस अफसरों ने उन्हें मिलने नहीं दिया। इसके चलते करीब 50 से ज्यादा आदिवासी राज्यपाल के गुजरने वाले रोड पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। हंगामे की खबर पर एडिशनल एसपी अंतर सिंह कनेश व पुलिस बल मौके पर पहुंचा और आदिवासियों को जबरन उठाने की कोशिश की। आदिवासी जब नहीं माने तो पुलिस अफसरों ने दो लोगों को मिलवाने की बात कही जिसके बाद वे माने।



शिक्षा और जंगल काटने पर रोक के लिए 



विरोध कर रहे आदिवासियों का कहना था कि गांव के स्कूल में बच्चों की शिक्षा के लिए तक इंतजाम नहीं है। पांच कक्षाओं को दो शिक्षक पढ़ाते हैं। नेपानगर क्षेत्र में लगातार जंगल काटे जा रहे हैं। इन मांगों को लेकर गांव के लोग और जयस कार्यकर्ता राज्यपाल से मिलकर उनके संज्ञान में ये मामला लाना चाहते थे। लेकिन उन्हें मुलाकात से रोक दिया गया, जयस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उनकी मांगों को लेकर प्रशासन ने कोई रूचि नहीं दिखाई।



ये भी पढ़ें...



दमोह में विकास यात्रा में जनता के सामने विधायक ने लगाई लापरवाह कर्मचारियों की क्लास, पूछा माफ कर दें या सजा दें



आदिवासी परिवार के यहां किया भोजन



राज्यपाल ने भाऊलाल आदिवासी के घर में भोजन किया। उनके साथ सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, विधायक सुमित्रा कास्टीकर भी मौजूद थे। भाऊलाल को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है। इसस पहले रगई गांव पहुंचे राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने यहां आदिवासियों से संवाद भी किया। राज्यपाल मंगू भाई पटेल सुबह बुरहानपुर पहुंचे थे, यहां सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने रेणुका मंडी हेलीपैड पर राज्यपाल मंगूभाई पटेल का स्वागत किया।




publive-image

राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने बुरहानपुर में आदिवासी परिवार के घर जाकर किया भोजन




'सिकल सेल एनीमिया अनुवांशिक बीमारी'



आदिवासियों से जनसंवाद के दौरान राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने कहा-विवाह से पहले हर माता पिता अपने बेटा, बेटी की स्वास्थ्य की जांच कराएं। सिकल सेल नामक अनुवांशिक बीमारी से सावधान रहें, क्योंकि यह अनुवांशिक होने से बच्चों में भी यह बीमारी फैल सकती है। अफसर, जनप्रतिनिधि, कर्मचरी प्रत्येक बच्चे की जांच कराएं। जिस तरह चुनाव के लिए गांव.गांव घूमते हैं उसी तरह सिकलसेल एनीमिया के बच्चों को ढूंढने में सहयोग करें।


Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Madhya Pradesh Governor Mangubhai Patel Jai Adivasi Yuva Sangathan protest against Governor in Burhanpur Police tried to remove him मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल जय आदिवासी युवा संगठन बुरहानपुर में राज्यपाल का विरोध पुलिस ने की हटाने की कोशिश