GWALIOR जीवाजी विवि बेचेगा डीजल और पेट्रोल, तेल कंपनियों से मांगे प्रस्ताव

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR जीवाजी विवि बेचेगा डीजल और पेट्रोल, तेल कंपनियों से मांगे प्रस्ताव

GWALIOR. युवाओं को उच्च शिक्षा देकर नौकरियों के लिए तैयार करने वाला विश्व विद्यालय अब खुद रोजगार की तलाश में है ।मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्थित जीवाजी विश्वविद्यालय शिक्षा देने के साथ-साथ अब आम लोगों को डीजल, पेट्रोल बेचने की योजना बना रहा है।



विवि प्रबंधन का तर्क है कि आम लोगों को यह सुविधा देने और विश्वविद्यालय की आमदनी बढ़ाने के लिए जीवाजी विश्वविद्यालय अब अपना पेट्रोल पंप शुरू करने जा रहा है। जिसके लिए तेल कंपनियों से प्रस्ताव मंगाया जा रहा है। प्रस्ताव आने के बाद इसे जीवाजी विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद में रखा जाएगा और उसके बाद स्वीकृति ली जाएगी ।अगर ऐसा हुआ तो डीजल पेट्रोल बेचने वाली मध्य प्रदेश में जीवाजी यूनिवर्सिटी पहली यूनिवर्सिटी होगी।





ग्वालियर की जीवाजी यूनिवर्सिटी शिक्षा देने के साथ-साथ पेट्रोल डीजल बेचने की पहल शुरू कर दी है ।इसको लेकर जीवाजी विश्वविद्यालय पेट्रोल पंप शुरू कर रहा है।और प्रदेश में किसी भी यूनिवर्सिटी द्वारा शुरू किए जाने वाला यह पहला पेट्रोल पंप होगा ।जीवाजी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ सुशील मंडेलिया ने बताया कि जीवाजी विश्वविद्यालय में खुद के वाहनों में हर साल लगभग 1 से 2 करोड़ का पेट्रोल डीजल खर्च होता है। अगर जीवाजी विश्वविद्यालय की जमीन पर पेट्रोल पंप खुलता है। तो जीवाजी विश्वविद्यालय की आय के साथ-साथ आम लोगों को सुविधा का एक बड़ा साधन होगा। गौरतलब है कि अभी तक पूरे प्रदेश भर में पुलिस विभाग के द्वारा पेट्रोल पंप संचालित हो रहे है।लेकिन प्रदेश में पहली बार जीवाजी विश्वविद्यालय यह है प्रयोग करने जा रही है ।



Madhya Pradesh मध्य प्रदेश Gwalior ग्वालियर University नौकरी योजना Employment रोजगार job Yojna विश्व विद्यालय