MP NHM में 1222 पदों पर वैकेंसी, संविदा स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट की भर्ती

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
MP NHM में 1222 पदों पर वैकेंसी, संविदा स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट की भर्ती

BHOPAL. सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। MP NHM यानी नेशनल हेल्थ मिशन में शहरी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में वैकेंसी निकली है। कुल 1222 पदों पर भर्ती की जाएगी। संविदा स्टाफ नर्स के 611 और संविदा फार्मासिस्ट के 611 पदों के लिए एक मई से ऑनलाइन आवेदन की लिंक ओपन होगी। 30 मई तक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।









काफी इंतजार में थे कर्मचारी





कोरोना संकटकाल में सेवाएं देने वाले अस्थाई कर्मचारी 31 मार्च को हटाए जाने के बाद भर्तियों की मांग करते आ रहे हैं। गुरुवार को प्रदेश भर के फार्मासिस्टों ने जेपी अस्पताल परिसर स्थित फार्मेसी काउंसिल के दफ्तर पर प्रदर्शन कर फार्मासिस्टों की भर्तियां कराने की मांग की थी। इसके अलावा नर्सों में भी भर्ती को लेकर काफी आस थी।









OBC को मिलेगा 27% आरक्षण





NHM की तरफ से निकाली गई भर्तियों में इस बार अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण का फायदा मिलेगा। संविदा स्टाफ नर्स और संविदा फार्मासिस्ट के पदों में से 27 प्रतिशत ओबीसी के लिए रिजर्व किए गए हैं। अनारक्षित के लिए 27%, EWS के लिए 10%, अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए 20%, अनुसूचित जाति (SC) के लिए 16% और दिव्यांगों के लिए 6 प्रतिशत पद आरक्षित हैं।



Jobs नेशनल हेल्थ मिशन जॉब mp national health mission staff nurse vacancy pharmasist vacancy nhm स्टाफ नर्स वैकेंसी फार्मासिस्ट वैकेंस नेशनल हेल्थ मिशन में भर्ती स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती mp nhm mp nhm vacancy