ISRO में रिसर्च साइंटिस्ट की भर्ती, SC में भी ट्रांसलेटर के पदों पर वैकेंसी

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
ISRO में रिसर्च साइंटिस्ट की भर्ती, SC में भी ट्रांसलेटर के पदों पर वैकेंसी

BHOPAL. इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन यानी ISRO में जॉब करने का सुनहरा मौका है। नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (NRSC) ने JRF, RA और रिसर्च साइंटिस्ट के 55 पदों पर आवेदन मांगे हैं। कैंडिडेट्स 8 मई 2022 तक NRSC की वेबसाइट www.nrsc.gov.in‍ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।









भर्ती से जुड़ी जरूरी जानकारी





JRF के लिए एमई/एमटेक इन रिमोट सेंसिंग या जीआईएस या रिमोट सेंसिंग एंड जीआईएस या बीई या बीटेक सिविल इंजीनियरिंग या एग्रीकल्चर में एमएससी होना चाहिए। रिसर्च साइंटिस्ट के लिए कैंडिडेट्स को एमई या एमटेक इन रिमोट सेंसिंग या जीआईएस होना चाहिए। कैंडिडेट्स के चयन के लिए कम्प्यूटर बेस्ट टेस्ट होगा। सीबीटी में मिले अंकों का महत्व फाइनल चयन में नहीं होगा। फाइनल सिलेक्शन इंटरव्यू पर ही आधारित रहेगा।









सुप्रीम कोर्ट में जूनियर ट्रांसलेटर की भर्ती





सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व कैडर कोर्ट असिस्टेंट या जूनियर ट्रांसलेटर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। 25 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। योग्य उम्मीदवार 18 अप्रैल से 14 मई तक sci.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की उम्र 32 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार मिलेगी।









योग्यता : इन पदों के लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही कैंडिडेट्स के पास संबंधित भाषा में दो साल का अनुभव होना चाहिए। अंग्रेजी और संबंधित स्थानीय भाषा के साथ विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन, इंग्लिश से संबंधित स्थानीय भाषा में ट्रांसलेशन वर्क में दो साल का अनुभव होना चाहिए। कंप्यूटर टाइपिंग में एक्सपर्ट और रिलेटेड ऑफिस पैकेज जैसे अंग्रेजी में वर्ड प्रोसेसिंग और संबंधित स्थानीय भाषाओं का नॉलेज होना जरूरी है।



Job alert जॉब अलर्ट सरकारी नौकरी ISRO recruitment job in isro इसरो में नौकरी Madhya Pradesh Hindi News मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी Recruitment News job in supreme court सुप्रीम कोर्ट में नौकरी isro Eligibility Criteria 2022 isro Job Salary