Advertisment

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में कैलाश विजयवर्गीय ने ऐसा क्या कहा कि पूरे हॉल में बज उठी तालियां

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में कैलाश विजयवर्गीय ने ऐसा क्या कहा कि पूरे हॉल में बज उठी तालियां

BHOPAL, अरुण तिवारी. बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कार्यकर्ताओं की दुखती रग पर हाथ रख दिया। मंच पर जब उन्होंने अपना संबोधन शुरु किया तो उनके भाषण के दौरान पूरे हॉल में तालियां गूंजती रहीं। कैलाश विजयवर्गीय ने राष्ट्रीय नेताओं, मुख्यमंत्री, मंत्री,सांसद,विधायक और कार्यकर्ताओं के सामने वो तमाम मुददे उठाए जिनसे बीजेपी इन दिनों परहेज बरत रही है। विजयवर्गीय ने कार्यकर्ताओं की नाराजगी की असल वजह बताते हुए मंत्रियों और जिला अध्यक्षों को खूब नसीहत दी। विजयवर्गीय ने कर्नाटक का उदाहरण देते हुए कुछ सुझाव भी दिए। 





कैलाश ने इस तरह सुनाई खरी-खरी





कैलाश विजयवर्गीय ने कार्यकर्ताओं के सामने मंत्री और संगठन को खरी-खरी सुना दी।





कार्यकर्ता और नेता अनदेखी से नाराज

Advertisment





विजयवर्गीय बोले कि प्रदेश में बड़े पैमाने नाराजगी है, कार्यकर्ता और नेता नाराज हैं, उनका दर्द कोई नहीं पूछ रहा है। वे अपनी अनदेखी से नाराज हैं। उनकी पूछ परख नहीं हो रही है। उनकी उपेक्षा चुनावी साल में भारी पड़ सकती है। 





प्रभारी मंत्री हवा की तरह जाते हैं,तूफान की तरह आते हैं





विजयवर्गीय ने कहा कि प्रभारी मंत्री अपने जिलों हवा की तरह जाते हैं और तूफान की तरह वापस आ जाते हैं। वे कार्यकर्ताओं से नहीं मिलते। जबकि प्रभारी मंत्रियों को हर दौरे में कार्यकर्ताओं के मिलने के लिए समय निश्चित करना चाहिए और हर बार अलग-अलग कार्यकर्ताओं से मिलकर उनकी नाराजगी दूर करनी चाहिए। 

Advertisment





जिला अध्यक्षों में ऐसी अकड़ कि कुर्सी से नहीं उठते





विजयवर्गीय ने कहा  कि आजकल के जिला अध्यक्षों में बहुत अकड़ है। वरिष्ठ नेताओं से मितना तो दूर उनके पास कोई आ जाए तो कुर्सी से भी नहीं उठते। 





नाराजगी से हारे कर्नाटक की 37 सीटें

Advertisment





विजयवर्गीय ने कहा कि कर्नाटक की 37 विधानसभा सीटें हम इसी नाराजगी की वजह से हारे। इन सीटों पर हार-जीत का मार्जिन बहुत कम रहा। प्रदेश में हमें इस नाराजगी को दूर करना पड़ेगा। 





हर विधानसा में बनाओ नाराज कार्यकर्ताओं की सूची





विजयवर्गीय ने कहा कि जिला अध्यक्षों को हर विधानसभा में नाराज कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं की सूची बनानी चाहिए। इन नेताओं से जिला अध्यक्षों और प्रभारी मंत्रियों को मिलना चाहिए। एक व्यक्ति यदि दस वोट भी प्रभावित कर सकता है तो चुनाव में बड़ा नुकसान हो सकता है। 

Advertisment





कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर बोलने से बचते रहे नेता





पार्टी से कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर जब हमने वरिष्ठ नेताओं से बात की तो वे बोलने से बचते रहे। वरिष्ठ नेता प्रभात झा ने कहा  कि कोई नाराजगी नहीं है, मुझे तो यहां कोई नाराज दिखाई नहीं देता। वहीं वीडी शर्मा बोले कि ये कांग्रेस प्रचारित कर रही है कि बीजेपी के कार्यकर्ता नाराज हैं। कर्नाटक के प्रदेश पर असर पर शर्मा ने कहा कि यहां पर इस तरह का कोई कारण नहीं है।



 



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश समाचार BJP National General Secretary Kailash Vijayvargiya बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय BJP Working Committee meeting Karnataka election results Minister in charge and District President बीजेपी कार्यसमिति की बैठक कर्नाटक चुनाव के नतीजे प्रभारी मंत्री और जिलाध्यक्ष
Advertisment