पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा के पोस्टर से कमल और बीजेपी गायब, जन्मदिन के बहाने विधानसभा चुनाव के लिए दावेदारी का इशारा 

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा के पोस्टर से कमल और बीजेपी गायब, जन्मदिन के बहाने विधानसभा चुनाव के लिए दावेदारी का इशारा 

जितेंद्र सिंह, GWALIOR. मध्य प्रदेश में चुनावी साल है। चुनाव में अभी छह माह हैं। पर ग्वालियर में चुनावी गर्मी पड़ने लगी है। बीजेपी नेता अनूप मिश्रा ने अपने जन्मदिन पर इशारों-इशारों में संकेत दे दिए हैं कि ‘तू नहीं तो काई और सही...।' ऐसे में ना सिर्फ पार्टी के लिए, बल्कि ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से टिकट के प्रबल दावेदार नारायण सिंह कुशवाह के लिए भी मुसीबत खड़ी हो गई है।





पोस्टर से कमल और बीजेपी नेता गायब





पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा का ग्वालियर दक्षिण से टिकट की दावेदारी करना और जन्मदिन पर समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन ने साफ संकेत दे दिया है कि इस बार अनूप मिश्रा अपने मन की करेंगे। अब चाहें बीजेपी टिकट दे या कोई और ! शहर जन्मदिन की शुभकामनाओं के पोस्टर से अटा पड़ा है। सबसे ज्यादा पोस्टर दक्षिण विधानसभा में लगे हैं। पर इन पोस्टर से कमल और बीजेपी नेता दोनों गायब हैं। इसे पार्टी के लिए इशारा भी माना जा रहा है। 





ये भी पढ़ें...











publive-image





अनूप को लेकर पार्टी के सामने धर्मसंकट 





ग्वालियर के फायर ब्रांड नेता, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के भांजे और पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा बीजेपी में काफी लंबे समय से उपेक्षा के शिकार हैं। बीच में तीखे तेवर किए तो बीजेपी में आने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साधने का भरसक प्रयास किया। कांग्रेस के संपर्क में आने की सूचना के बाद पार्टी ने तवज्जो देना प्रारंभ किया, लेकिन अनूप मिश्रा का ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी करना मुसीबत का कारण बन गया है। अभी तक दक्षिण विधानसभा सीट से एकमात्र प्रबल दावेदार नारायण सिंह कुशवाह थे। वैसे पूर्व महापौर और पिछले विधानसभा में बागी रहीं समीक्षा गुप्ता भी दक्षिण से टिकट मांग रही हैं, लेकिन पार्टी को उम्मीद है कि उन्हें साध लिया जाएगा। पर अनूप मिश्रा के दक्षिण से टिकट की दावेदारी करने से पार्टी के सामने संकट खड़ा हो गया है। पार्टी जानती है कि अनूप को टिकट नहीं दिया तो वह कांग्रेस से भी चुनाव लड़ सकते हैं और नारायण कुशवाह को टिकट नहीं दिया तो कई विधानसभा सीटों पर प्रभाव रखने वाले कुशवाह समाज का गुस्सा झेलना पड़ सकता है।





ग्वालियर विधानसभा में भी टटोल चुके नब्ज





अनूप मिश्रा पिछले कई दिनों से ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में भी अपने समर्थकों के घर-घर जाकर नब्ज टटोल रहे हैं। सूत्रों की मानें तो यदि अनूप मिश्रा को बीजेपी दक्षिण विधानसभ सीट से टिकट नहीं देती है तो वह कांग्रेस के टिकट पर ग्वालियर विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं। इसको लेकर अनूप मिश्रा ग्वालियर विधानसभा सीट में गुपचुप कई मीटिंग भी कर चुके हैं। फिलहाल पत्ते चुनाव के समय पर ही खुलेंगे, लेकिन अनूप मिश्रा को लेकर ग्वालियर में चुनावी गर्मी बहुत तेज पड़ रही है। 





पार्टी निर्देश देगी तब तैयारी करूंगा





जब अनूप मिश्रा से मामले पर चर्चा की तो उन्होंने कहा कि मेरा जन्मदिन हर साल मनाया जाता है। जनता और कार्यकर्ता अपने आप होडिंग लगा रहे हैं। मेरी अभी कोई तैयारी नहीं है, पार्टी जब निर्देश देगी तब तैयारी करना शुरू करूंगा।



Gwalior News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज ग्वालियर समाचार Former minister Anoop Mishra Kamal BJP missing from Anoop Mishra's poster Anoop gave hints on birthday पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा अनूप मिश्रा के पोस्टर से कमल बीजेपी गायब अनूप ने जन्मदिन पर दिए संकेत