मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो पुरानी पेंशन बहाल करेंगे - कमलनाथ

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश  में कांग्रेस की सरकार बनी तो पुरानी पेंशन बहाल करेंगे - कमलनाथ

Bhopal. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने मिशन-2023 को देखते हुए बड़ा ऐलान किया है। कमलनाथ ने कहा है कि अगर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। भोपाल में कर्मचारी कांग्रेस के अधिवेशन में पूर्व सीएम कमलनाथ ने ये ऐलान किया। कमलनाथ ने कहा कि पुरानी पेंशन को कांग्रेस की दूसरी सरकारों ने भी लागू किया है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो पुरानी पेंशन लागू की जाएगी। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस सरकारों ने पुरानी पेंशन बहाल की है।







— TheSootr (@TheSootr) May 1, 2022





मिशन-2023 के लिए जनता को लुभाने की कवायद





मध्यप्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टियों ने जनता को लुभाने की कोशिशें शुरू कर दी है। राजनीतिक पार्टियों के चुनावी वादों की भी शुरुआत हो चुकी है। कमलनाथ ने भी मिशन-2023 को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन की मांग को लेकर कर्मचारी लामबंद होते जा रहे हैं। कई संगठनों ने एकजुट होकर संयुक्त मोर्चा बना लिया है। फिलहाल अभी तक कोई बड़ा प्रदर्शन नहीं हुआ है लेकिन पूरे मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन के आंदोलन के लिए कर्मचारियों से बड़े पैमाने पर चंदा वसूली की जा रही है। यानि कि बड़े आंदोलन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। राजधानी भोपाल मे भी पुरानी पेंशन को लेकर कई कर्मचारी संघ, और मंच सरकार से लगातार पेंशन की मांग कर रहे हैं।





छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पुरानी पेंशन बहाल





मध्य प्रदेश में कर्मचारियों का कहना है कि राष्ट्रीय पेंशन योजना (NPS) के कारण उनकी बचत की गई राशि शेयर बाजार में निवेश की जाएगी और वे नहीं चाहते कि बुढ़ापे में सहारे के लिए जो पैसा इकट्ठा किया जा रहा है उसके साथ कोई भी जोखिम पूर्ण व्यवहार किया जाए। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकार ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का ऐलान किया है, जिससे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सरकार पर दबाव बन गया है और कर्मचारी भी अपनी मांगों को लेकर लगातार सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।



MP News मध्यप्रदेश कमलनाथ CONGRESS MP भोपाल Bhopal MP Government kamalnath मध्यप्रदेश की खबरें Announcement statement बयान बहाल old pension पुरानी पेंशन