कटनी महापौर प्रीति सूरी ने ली बीजेपी की सदस्यता, 6 साल का निष्कासन 6 महीने में ही हुआ रद्द

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
कटनी महापौर प्रीति सूरी ने ली बीजेपी की सदस्यता, 6 साल का निष्कासन 6 महीने में ही हुआ रद्द

BHOPAL. कटनी से निर्दलीय रुप से चुनाव लड़कर महापौर बनी प्रीति सूरी ने बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी के प्रदेश कार्यालय भोपाल में सीएम शिवराज सिंह की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, बीजेपी विधायक संजय पाठक भी मौजूद रहे।





सीएम शिवराज, वीडी, सिंधिया ने विरोध में किया था प्रचार





प्रदेश बीजेपी कार्यालय में कटनी की मेयर प्रीति सूरी के साथ ही 3 निर्दलीय पार्षद सुमन मखीजा, डॉ रमेश, खुशबू सोनी भी बीजेपी में शामिल हो गए। इसके अलावा निवाड़ी के जिला पंचायत सदस्य अमित राय ने भी बीजेपी की सदस्यता ली। आपको बता दें कि प्रीति सूरी ने 6 महीने पहले टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर बीजेपी के अधिकृत उम्मीदवार और संजय पाठक की कट्टर समर्थक ज्योति दीक्षित के खिलाफ चुनाव लड़ा था, उस समय ज्योति के पक्ष में प्रचार के लिए सीएम शिवराज, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तक ने मैदान में उतरकर कटनी के विकास की ग्यारंटी लेते हुए जनता से हाथ जोड़कर वोट मांगे थे, लेकिन प्रीति ने पाठक समर्थक ज्योति को 5 हजार से ज्यादा वोटों से हराकर चुनाव जीत लिया था। 





प्रीति को शामिल करते समय बदले दिग्गजों के सुर





निगम चुनाव के समय प्रीति के विरोध में सभाएं करते हुए वीडी शर्मा ने ज्योति साहू के पक्ष में मतदान की अपील की थी। कटनी खजुराहो लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। खजुराहो से सांसद हैं वर्तमान बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, इस नाते बीजेपी की अधिकृत उम्मीदव ज्योति दीक्षित को चुनाव में जिताने की जिम्मेदारी विधायक संजय पाठक के साथ-साथ वीडी शर्मा की भी थी। बीजेपी संगठन ने इस चुनाव में एडी-चोंटी का जोर लगा दिया था लेकिन फिर भी प्रीति ने जीत दर्ज की थी, बीजेपी कार्यालय में जब प्रीति ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की तो सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी विकास की पर्याय है। प्रीति जी का यह परिवार था। वह फिर से अपने परिवार में शहर के बेहतर विकास के लिए आ रही हैं। मैं उनका हृदय से स्वागत करता हूं। हम सभी का संकल्प अपने प्रदेश को आगे बढ़ाना है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष के भी सुर बदले नजर आए और उन्होंने कहा कि 'कटनी में अगर एक भी विकास की ईंट लगाई है, तो बीजेपी ने लगाई। महापौर प्रीति सूरी के जीतने के बाद पहले दिन ही तय कर लिया था कि कटनी के विकास को अवरुद्ध नहीं होने देंगे। कटनी को ऊंचाइयों पर ले जाने का काम करेंगे। बीजेपी बड़े हृदय वाली पार्टी है, सामान्य घटनाएं होती रहती हैं। हमारी महापौर भी विकास की नई ऊंचाइयों की छूएंगी'।



BJP state president VD Sharma बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा Home Minister Narottam Mishra गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा Katni Mayor Preeti Suri Shivraj got membership expulsion before municipal elections कटनी महापौर प्रीति सूरी शिवराज ने दिलाई सदस्यता नगर निगम चुनाव से पहले निष्कासन