कटनी निवासी युवती को मुंबई में पति ने उतारा मौत के घाट, घटना से युवती के गांव में शोक, धर्म परिवर्तन के दबाव का भी एंगल

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कटनी निवासी युवती को मुंबई में पति ने उतारा मौत के घाट, घटना से युवती के गांव में शोक, धर्म परिवर्तन के दबाव का भी एंगल

Katni, Rahul Upadhyay. कटनी के कुठला थाना इलाके के कैलवारा गांव की एक युवती की हत्या मुंबई में हो जाने की खबर के बाद से परिजन के साथ-साथ पूरे गांव में शोक का माहौल है। युवती साल 2019 से लापता थी, पिछले दिनों युवती के परिजनों को मुंबई पुलिस से सूचना मिली कि लापता युवती की हत्या उसके पति ने मुंबई में कर दी है। इसके बाद युवती के परिजन हिंदुवादी संगठन सदस्यों के साथ मुंबई रवाना हुए। 





मुंबई में ही हुआ अंतिम संस्कार





युवती के परिजन धारावी पहुंचकर पुलिस से मिलने पहुंचे, जिसके बाद मुंबई में ही युवती का अंतिम संस्कार कराया गया। धारावी पुलिस ने मामले में आरोपी पति रहमत खान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के बयान में धर्म परिवर्तन का दबाव डालने की बात भी सामने आई है। पड़ोसियों से पुलिस को यह पता लगा कि युवती कटनी की निवासी थी और आधार कार्ड के जरिए परिजनों को सूचित किया गया। 





आक्रोशित लोगों ने की श्रद्धांजली सभा





इस घटना के विरोध में कटनी में स्थानीय लोगों और नातेदारों ने श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया। इस दौरान लोगों ने घटना के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए युवती के हत्यारे पति को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग की। 







  • ये भी पढ़ें



  • जबलपुर के बरगी हिल्स क्षेत्र में तेंदुए की मूवमेंट बढ़ी, आवारा कुत्तों का कर रहा शिकार, क्षेत्र में अलर्ट हैं लोग






  • लव जिहाद का मामला





    मृतका यशोदा के भाई ने धारावी पुलिस को बताया कि आरोपी रहमत खान भी कैलवारा का निवासी था। वह उसकी बहन पर धर्म परिवर्तन का दबाव डालता था और मारपीट भी करता था। धारावी पुलिस के मुताबिक आरोपी वहां पर आकाश के नाम से रह रहा था। फिलहाल आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 



    Katni News कटनी न्यूज accused husband arrested आरोपी पति गिरफ्तार Madhya Pradesh girl murdered in Mumbai angle of pressure for conversion atmosphere of mourning in village मप्र की युवती का मुंबई में कत्ल धर्मांतरण के दबाव का एंगल गांव में शोक का माहौल