पत्थरबाजों को डायरेक्शन देने वाला सेजू गिरफ्तार, पुलिस ने NSA की कार्रवाई की

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
पत्थरबाजों को डायरेक्शन देने वाला सेजू गिरफ्तार, पुलिस ने NSA की कार्रवाई की

KHARGONE. रामनवमी के दिन खरगोन में हिंसा की ऐसी आग फैली कि धीरे-धीरे पूरे शहर इसके आगोश में आ गया। मामले में पुलिस लगातार आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई है। इस बीच दंगे के पांचवें विलेन सेजू उर्फ फिरोज को पुलिस ने इंदौर से खोज निकाला है। इस आदतन अपराधी पर पुलिस ने रासुका की कार्रवाई की। यह आरोपी छत पर खड़ा होकर पत्थरबाजों को बता रहा था कि पत्थरबाजी किस तरह करना है। वह दिशा-निर्देश दे रहा था। इसके पहले पुलिस ने चार लोगों को चिन्हित किया था। इनमें से दो लोग उपद्रवियों को भड़का रहे थे। जबकि दो तलवार और कट्टा लहरा रहे थे। एक ने SP पर गोली तक चला दी थी।







— TheSootr (@TheSootr) April 23, 2022





आदतन अपराधी है सेजू





पुलिस ने इंदौर के चंदन नगर से तवड़ी मोहल्ला निवासी आरोपी सेजू उर्फ फिरोज को गिरफ्तार किया है। एसपी रोहित केशवानी और IPS अंकित जायसवाल ने बताया कि सेजू आदतन अपराधी है। उस पर बलवा, मारपीट, पथराव और तोड़फोड़ करने के साथ ही छेड़छाड़ के करीब 6 केस दर्ज हैं।





पत्थरबाजों को निर्देश दे रहा था सेजू





सेजू उपद्रव के दौरान अपने मकान की छत पर खड़े होकर पत्थरबाजी करने वालों को दिशा-निर्देश दे रहा था। ऐसा करते हुए उसका वीडियो भी सामने आया। दंगों को लेकर पुलिस मोहसिन और नवाज शेख के खिलाफ पहले ही रासुका की कार्रवाई कर चुकी है। वहीं, उपद्रव को लेकर पुलिस ने तीन आरोपियों पर भी रासुका लगाई है। वहीं मामले में अब तक 64 प्रकरण दर्ज हुए हैं। 168 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस का मानना है कि तीनों ही आरोपियों की उपद्रव फैलाने में विशेष भूमिका रही है।





नवाज और मोहसिन की ये थी भूमिका





ASP अंकित जायसवाल ने बताया कि नवाज और मोहसिन ने उपद्रवियों को भड़काने के साथ ही दंगे के दौरान अहम रोल अदा किया। रामनवमी पर हुए दंगे में दोनों आरोपी अन्य उपद्रवियों के संपर्क में थे और उन्हें भड़का रहे थे, इसलिए इन दोनों पर पुलिस ने जांच के बाद रासुका की कार्रवाई की है।





मोहसिन ने एसपी को मारी थी गोली





खरगोन में एसपी सिद्धार्थ चौधरी को गोली मारने वाला आरोपी मोहसिन ही था। दंगे के बाद वह कसरावद में छिपा हुआ था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई पथराव और आगजनी के समय मोहसिन ने एसपी को पैर में गोली मारी थी। घटना के बाद से ही आरोपी फरार था।





इरफान ने तलवार से हमला किया था





गिलदार सिंह ने बताया कि दंगे वाले दिन SP और बल ने दोनों पक्षों के लोगों को भगाने के लिए आंसू गैस छोड़ी, तभी वर्ग विशेष का व्यक्ति भीड़ में से सफेद कपड़े पहने और सिर पर सफेद कपड़ा बांधे हाथ में तलवार लिए भीड़ में घुस आया। वह तलवार से लोगों पर वार करने लगा। भीड़ को बचाने के लिए मैं एसपी, ड्राइवर, रीडर व अन्य बल भीड़ में घुसे और उसकी तलवार पकड़कर छीनने का प्रयास किया। SP के हाथ में चोट लगी। वह व्यक्ति तलवार छुड़ाकर भीड़ की तरफ भागा, तभी भीड़ में से किसी व्यक्ति ने कट्टे से फायर किया, जिसका एक छर्रा SP के बाएं पैर में लगा और खून निकलने लगा।





10 अप्रैल को ऐसे भड़का था दंगा





रामनवमी पर 10 अप्रैल को निकले जुलूस में उपद्रवियों ने पथराव कर दिया था। शहर के तालाब चौक से शुरू हुआ पथराव और आगजनी का सिलसिला रात होने तक आधे शहर में फैल गया। देखते ही देखते हालात बेकाबू हो गए। दंगाइयों ने खूब उत्पात मचाया। आधे शहर में अलग-अलग कई स्थानों पर पथराव, पेट्रोल बम फेंकने, आगजनी, वाहन जलाने और लूटपाट करने की घटनाएं हुईं। इस घटना के बाद से प्रशासन ने यहां कर्फ्यू लगा दिया।



Khargone News खरगोन न्यूज मध्यप्रदेश न्यूज हिंदी mp news hindi खरगोन दंगा ramnavami riot ramnavami danga khargone riot accused arrested khargone sp khargone police khargone stone pelting रामनवमी में दंगा खरगोन दंगे के आरोपी गिरफ्तार खरगोन एसपी खरगोन पुलिस