Advertisment

जबलपुर के आयुष्मान फर्जीवाड़ा मामले में किडनी अस्पताल की संचालक दुहिता पाठक को भी मिली जमानत

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर के आयुष्मान फर्जीवाड़ा मामले में किडनी अस्पताल की संचालक दुहिता पाठक को भी मिली जमानत

Jabalpur. आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़े के आरोपों से घिरीं  सेंट्रल इंडिया किडनी अस्पताल की संचालिका श्रीमति दुहिता पाठक को जिला अदालत से बड़ी राहत मिली है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश रविंद्र प्रताप सिंह चूंडावत के न्यायालय से श्रीमति पाठक को शुक्रवार को जमानत का लाभ मिल गया। बता दें कि दो दिन पहले ही मप्र उच्च न्यायालय के जस्टिस विशाल धगट की कोर्ट से उनके पति डॉ. अश्विनी पाठक और अस्पताल के मैनेजर कमलेश मेहतो को जमानत मिली थी। 





इस बात के साथ ही जिला अदालत में जमानत याचिकाकर्ता के वकील ने बताया कि उनके मुवक्किल के ऊपर लगे आरोप आधारहीन हैं। मामले में चालान पेश हो चुका है और अब तक अभियोजन पक्ष कोई महत्वपूर्ण ठोस आधार पेश नहीं कर पाया है। अभियोजन का आरोप था कि दुहिता पाठक ने आयुष्मान योजना का लाभ लेने फर्जी मरीजों को भर्ती किया लेकिन वे इस बात की न्यायालय के समक्ष पुष्टि नहीं कर पाए।







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर में एमयू की ईसी बैठक के मिनट्स में छेड़छाड़, आपत्ति दरकिनार कर बिना मापदंड वाले कॉलेजों को दी संबद्धता
  • Advertisment







    न्यायालय में दलील दी गई कि आरोपी के खिलाफ ऐसे कोई साक्ष्य नहीं मिले जो उन पर लगे धारा 467 में लगाए गए आरोपों की पुष्टि कर सकें जिसके आधार पर न्यायालय ने आरोपी दुहिता पाठक को  जमानत का लाभ दिया। जमानत याचिका पर आरोपी की ओर से अधिवक्ता नारायण दुबे एवं नितिन दुबे ने पैरवी की। 





    यह था मामला





    26 अगस्त 2022 को पुलिस एवं आयुष्मान अधिकारी के द्वारा संयुक्त रूप से सेंट्रल इंडिया किडनी अस्पताल के बाजू में स्थित होटल वेगा में दबिश दी गयी थी। 3 मंजिला होटल के तीनों मंजिलों के कमरों में मरीज भर्ती मिले थे। सभी आयुष्मान कार्ड धारी थे। स्वास्थ विभाग की जाँच मे यह भी आया था कि साधारण बीमारी होने के बाद भी आयुष्मान योजना कार्ड से उन्हें भर्ती किया गया था। प्रशासन ने होटलनुमा अस्पताल को सील कर दिया जबकि सेंट्रल इंडिया किडनी अस्पताल का लायसेंस सस्पेंड कर दिया था।



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ Bail in Ayushman forgery case Duhita Pathak gets bail husband got bail 2 days ago आयुष्मान फर्जीवाड़ा मामले में बेल दुहिता पाठक को जमानत 2 दिन पहले पति को मिली थी बेल
    Advertisment