दमोह में चौकी के बाहर एसएएफ जवान की हत्या, लॉ एंड ऑर्डर को खुली चुनौती, सिर पर पत्थर पटककर की हत्या

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में चौकी के बाहर एसएएफ जवान की हत्या, लॉ एंड ऑर्डर को खुली चुनौती, सिर पर पत्थर पटककर की हत्या

Damoh. दमोह में अपराधी खुलेआम वारदातों को अंजाम दे रहे है ऐसा लगता है मानो अपराधियों में पुलिस का खौफ ही नहीं बचा और अब तो पुलिस ही सुरक्षित नहीं बची, और अपराधी लॉ एंड ऑर्डर को खुली चुनौती दे रहे हैं।  इसका सबसे बड़ा नजारा शुक्रवार की रात देखने मिला जब एक पुलिसकर्मी की आन ड्यूटी हत्या कर दी गई। 





पुलिस चौकी के सामने उतारा मौत के घाट







बता दें दमोह के कसाई मंडी में शुक्रवार रात  पुलिस सहायता चौकी में पदस्थ एसएएफ जवान के सिर पर हमला  कर उसकी हत्या कर दी गई। चौकी में तैनात दूसरे पुलिस कर्मी ने अधिकारियों को सूचना दी पुलिस मौके पर पहुंची बजरिया वार्ड 7  की पार्षद पार्षद कविता राय घायल जवान को लेकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचीं । जहां चैकअप के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।





खाना खा रहा था मृतक जवान







जवान का नाम सुरेंद्र सिंह 28 वर्ष है जो 10 वीं बटालियन में पदस्थ है , वो एक अन्य जवान के साथ कसाई मंडी चौकी में तैनात था। शुक्रवार की रात वह अपने साथी के साथ  चौकी में खाना खा रहा था। तभी बाहर ऑटो में सवार कुछ लोग शराब के नशे में हल्ला कर रहे थे जिन्हें रोकने पुलिस जवान बाहर आया तो आरोपियों ने उसके सिर पर  पत्थर  से हमला कर दिया। जवान के सिर में गंभीर चोट आने पर उसे जिला अस्पताल लाया गया। सूचना मिलने पर एसपी डीआर तेनीवार मौके पर पहुंचे  उसके बाद अस्पताल पहुंचे जहां मृत पुलिसकर्मी के बारे में जानकारी ली। उधर रात में ही कोतवाली पुलिस और एफएसएल की टीम घटना स्थल पहुंची जहां कुछ पत्थरों को देखा जिसमे खून लगा था।





संवेदनशील क्षेत्र है बजरिया 7 कसाई मंडी







बता दें दमोह के कोतवाली थाना क्षेत्र का बजरिया वार्ड 7 कसाई मंडी क्षेत्र काफी संवेदनशील है इसलिए यहां पुलिस चौकी बनाई गई है जिसमे 24 घंटे एसएएफ के जवान तैनात रहते हैं। यहां आए दिन पुलिस को गऊ वध की सूचना मिलती है और पुलिस के द्वारा यहां से गऊ वंश पकड़ा भी जाता है इसीलिए यहां पुलिस चौकी बनाई गई है और इसी पुलिस चौकी में तैनात एक आरक्षक की हत्या कर दी गई।











  • ये भी पढ़ें



  • दमोह में बदमाशों का झगड़ा सुलझाने में गई आरक्षक की जान, साथी आरक्षक ने बताया पूरा घटनाक्रम, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार






  • अब आम आदमी ही सुरक्षित नहीं







    स्थानीय भाजपा पार्षद कविता राय ने बताया कि आरक्षक घायल अवस्था में डला था जिसे लेकर वह जिला अस्पताल आईं जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया की जब पुलिस ही सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी का क्या हाल होगा अपराधी बेखौफ हैं। इस मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होना चाहिए क्योंकि आए दिन इस तरह की वारदातें उनके क्षेत्र में हो रही हैं जिससे लोगों में डर और दहशत का माहौल बना हुआ है। उधर इस वारदात के बाद पुलिस के आला अधिकारी बगलें झांक रहे हैं और हत्या होने की बात को भी सीधे तौर पर स्वीकार नहीं कर रहे। एसपी डीआर तेनीवार का कहना है की आरक्षक घायल हालत में मिला था वह कैसे घायल हुआ मामले की जांच की जा रही है।



    Damoh Crime News Murder outside police post murder of SAF jawan murder by stone pelting पुलिस चौकी के बाहर हत्या एसएएफ जवान की हत्या पत्थर पटककर किया कत्ल दमोह क्राइम न्यूज