खंडवा पहुंची कोलकाता NIA की टीम, अब्दुल कुरैशी के घर सर्चिंग, सिमी और ISIS से जुड़े होने का शक

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
खंडवा पहुंची कोलकाता NIA की टीम, अब्दुल कुरैशी के घर सर्चिंग, सिमी और ISIS से जुड़े होने का शक

शेख रहमान, KHANDWA. खंडवा में कोलकाता NIA की टीम ने मंगलवार (16 मई) को शहर के मोघट थाना क्षेत्र के खानशाहवाली क्षेत्र में छापामार कार्रवाई की है। यहां अब्दुल रकीब कुरैशी नामक व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। अब्दुल पर सिमी तथा ISIS से जुड़े होने का संदेह है। इस मामले की पुष्टि खंडवा एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने की। 





अब्दुल कुरैशी के घर दो घंटे तक सर्चिंग





आतंकी संगठन सिमी के सदस्य रहे रकीब कुरैशी के घर आज कोलकाता NIA की टीम ने दबिश दी। रकीब के कमरे में दो घंटे तक सर्चिंग की गई। NIA के अधिकारियों ने अब्दुल के परिवार के लोगों से भी पूछताछ की। कोलकाता NIA के दो अधिकारी कोतवाली और मोघट पुलिस की टीम के साथ खानशाहवाली कालोनी में रकीब कुरैशी के घर पहुंचे। परिवार से रकीब के कमरे की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि रकीब का कमरा पहली मंजिल पर है। इसके बाद अधिकारियों ने उसके कमरे में पहुंचकर सर्चिंग की। करीब दो घंटे तक कमरे की छानबीन की। इस दौरान स्थानीय पुलिस की टीम चौकस नजर आई। पुलिस ने चारों तरफ से रकीब के घर को घेर रखा था। इसके साथ ही छत से भी नजर रखी जा रही थी।





ये भी पढ़ें...











एटीएस भी अब्दुल को गिरफ्तार कर चुकी





एनआईए की कार्रवाई को लेकर अधिकारी कुछ भी कहने से बचते रहे। कुछ माह पहले पश्चिम बंगाल की एटीएस टीम ने गंज बाजार सोला- खोली से रकीब को गिरफ्तार किया था। उसके बारे में पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किए गए दो साथियों ने जानकारी दी थी। 





publive-image





अब्दुल के ISIS से जुड़े होने का शक





जांच एजेंसी ने जनवरी में रकीब को खंडवा से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसे कोलकाता ले गए थे। उसके ISIS से संबंध की आशंका भी जताई गई थी। पूछताछ में यह पता चला था कि वह इंटरनेट मीडिया के जरिए मध्य प्रदेश के निमाड़ अंचल में अपना नेटवर्क फैला रहा था। इन सभी मामलों की जांच के लिए जांच एजेंसी लगातार इससे जुड़े ठिकानों पर दबिश दे रही है। 





हमने पुलिस फोर्स महैया कराया- एसपी खंडवा





खंडवा एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने बताया कि कोलकाता एनआईए की टीम मंगलवार (16 मई) को खंडवा आई है। उनके द्वारा पुलिस फोर्स की मांग की गई थी, जो उपलब्ध कराया गया है। मोघट थाना क्षेत्रों में उन्होंने कार्रवाई की है। जनवरी में खंडवा से एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। उसके बाद से एनआईए की टीम लगातार जांच कर रही है। आज भी इस सिलसिले में टीम कार्रवाई करने आई है। NIA का मामला है पुलिस को इस पूरे मामले की ज्यादा जानकारी नहीं है। 



Kolkata NIA team reached Khandwa अब्दुल के सिमी और आईएसआईएस से जुड़े होने का शक एनआईए टीम अब्दुल कुरैशी के घर मध्यप्रदेश न्यूज Khandwa News खंडवा पहुंची कोलकाता NIA टीम suspected of Abdul's involvement with SIMI and ISIS Madhya Pradesh News NIA team Abdul Qureshi's house खंडवा समाचार