ग्वालियर में सड़क चलते राहगीर को आया हार्टअटैक, लेडी पुलिस ऑफिसर ने सीपीआर देकर सांस लौटाई फिर भिजवाया अस्पताल

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
ग्वालियर में सड़क चलते राहगीर को आया हार्टअटैक, लेडी पुलिस ऑफिसर ने सीपीआर देकर सांस लौटाई फिर भिजवाया अस्पताल

देव श्रीमाली, GWALIOR. पुलिस द्वारा बदतमीजी करने और अमानवीय चेहरे तो सुर्खियां बनते रहती हैं लेकिन पुलिस वालों के अंदर भी संवेदना का दिल धड़कता है और वे भी इंसानियत के लिये काम करते है। ऐसे भी दृश्य सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक दृश्य ग्वालियर की सड़कों पर देखने को मिला जिसमें यातायात संभालने की ड्यूटी पर तैनात एक लेडी सब इंस्पेक्टर ने एक राहगीर की जान बचाने के लिए उसे तब तक सीपीआर दिया जब तक उसकी सांसें वापस नहीं लौट आईं और फिर उन्होंने उसे ले जाकर एक निजी अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराके उपचार भी शुरू कराया।





राहगीर को अचानक आया हार्ट अटैक





बताया गया कि ग्वालियर पुलिस में ट्रैफिक में पदस्थ सब इंस्पेक्टर (सूबेदार)सोनम  पाराशर मुख्य मार्ग पर वाहनों की हेलमेट चेकिंग में लगी थी अचानक उनकी निगाह सड़क किनारे तड़फते एक अधेड़ पर पड़ी । लोग तो शराबी समझकर निकलते जा रहे थे लेकिन सोनम समझ गईं कि इन्हें हार्ट अटैक पड़ रहा है।





यह भी पढ़ेंः इटारसी रेल गोडाउन में प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की टीम जांच करने पहुंची, मशीन के जरिए पता किया जाएगा प्रदूषण का स्तर





सीपीआर देना किया शुरू





प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सोनम में अपने सहकर्मियों से एम्बुलेंस बुलाने को कहा और जब के उसके नजदीक पहुंची तो उसकी सांस उखड़ रही थी। उन्होंने तत्काल सीपीआर देना शुरू किया और वे तब तक जुटी रहीं जब तक सांसें लय में नही ले आईं । यह व्यक्ति कोई उपाध्याय बताए गए हैं।





अस्पताल में कराया भर्ती





इस बीच एम्बुलेंस भी आ गई तो वे मरीज को लेकर पास में ही स्थित अपोलो अस्पताल पहुंची और वहां उसे भर्ती कराया । डॉक्टर्स का कहना है कि अगर पूरी ताकत से तत्काल पेशेंट को सीपीआर नही दिया जाता तो जान बचना मुश्किल था क्योंकि हार्ट अटैक काफी गहन था।





सर्वत्र हो रही है प्रशंसा





ट्रेफिक सूवेदार सोनम पाराशर द्वारा किये गए इस मानवीय कार्य की सोशल मीडिया पर सर्वत्र प्रशंसा हो रही है। बीजेपी के राज्य मीडिया प्रभारी ने ट्वीटर पर वीडियो साझा करते हुए लिखा।-





पुलिस वाली इस बेटी को प्रणाम...



ग्वालियर में एक व्यक्ति को राह चलते हार्ट अटैक आ गया। चौराहे पर तैनात ट्रैफिक सूबेदार सोनम पाराशर द्वारा CPR देकर उनकी जान बचाई गई। 



सोनम द्वारा श्री उपाध्याय को अपोलो अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया। कांग्रेस के प्रदेश कोषाध्यक्ष अशोक सिंह ने सोनम के व्यवहार की प्रशंसा करते हुए लिखा बेटी तो बेटी ही होती है वह जान बचाने के लिए जान झोंक  देती है सोनम ने एक बार फिर यह साबित किया।



 



Lady police gave CPR in Gwalior Lady police generosity in Gwalior Lady police gave CPR ग्वालियर में महिला पुलिस अधिकारी ने दिया सीपीआर राहगीर को  हार्टअटैक आने पर लेडी पुलिस ने दिया ग्वालियर में महिला पुलिस अधिकारी की दरियादिली