इंदौर में लक्ष्मण सिंह बोले- कांग्रेस के पास दिग्विजय और कमलनाथ जैसे युवा स्टार प्रचारक हैं, सिंधिया को मैं मिस करता हूं

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
इंदौर में लक्ष्मण सिंह बोले- कांग्रेस के पास दिग्विजय और कमलनाथ जैसे युवा स्टार प्रचारक हैं, सिंधिया को मैं मिस करता हूं

संजय गुप्ता, INDORE. बीते विधानसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के स्टार प्रचारक थे, लेकिन अब उनके नहीं होने के बाद भी कांग्रेस को मप्र में फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि अधिक उम्र के होने के बाद भी कमलनाथ और दिग्विजिय सिंह के रूप में कांग्रेस के पास दो ऊर्जावान स्टार प्रचारक मौजूद है। यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिग्विजिय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने शुक्रवार को इंदौर में मीडिया से चर्चा में कही। उन्होंने सिंधिया को लेकर कहा कि बीजेपी को उन्हें लेना भारी पड़ेगा और ग्वालियर संभाग में कांग्रेस बीजेपी को धो कर रख देगी। लेकिन दिग्विजिय सिंह व कमलनाथ के विचारों के उलट उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मैं सिंधिया को मिस करता हूं, उनका लाभ तो कांग्रेस को था और बड़े अच्छे नेता हैं। यह भी कहा कि मैंने कभी भी सिंधिया परिवार को गद्दार नहीं कहा, वह तो अब झांसी की रानी की समाधि पर भी हो आए हैं। हालांकि, जो कांग्रेस से बीजेपी में जो गए हैं, इसमें 70 फीसदी हार रहे हैं।





बजरंग दल को प्रतिबंधित करने की जरुरत नहीं





सिंह ने कहा कि बजरंग दल कोई एंटी नेशनल एसोसिएशन नहीं है, इसलिए प्रतिबंध की कोई जरुरत ही नहीं है। यदि कहीं हिंसा होती है तो इसके लिए पुलिस है। जब तक एनआईए नहीं बता दें कि यह संगठन एंटी नेशनल है तब तक किसी को प्रतिबंधित करने की जरुरत ही नहीं है, कर्नाटक में जो बात आई थी वह फैसला उलट दिया गया, वहां भी प्रतिबंधित नहीं कर रहे हैं।





केरल स्टोरी में जो बताया वह तो सालों से वहां हो रहा है





सिंह ने कहा कि द केरल स्टोरी में जो धर्मांतरण वाले मुद्दे को उठाया गया है वह कोई नई बात नहीं है। मैं वहां 1975 में चाय की कंपनी में काम करता था और उस टी गार्डन में कई परिवार इससे पीड़ित थे, तो यह तो वहां सालों से होता आया है। हालांकि, मैंने मूवी नहीं देखी लेकिन धर्मांतरण वहां एक सच्चाई है। अब तो मप्र में भी ऐसी घटनाएं सुनने को मिलती है।





ये भी पढ़ें...





MP में राज्य सेवा परीक्षा 2022 की प्री में बैठेंगे 2.62 लाख उम्मीदवार, कुल 427 पदों के लिए हो रही है भर्ती प्रक्रिया





टिकट का एक ही फार्मूला जीत





सिंह ने कांग्रेस में टिकट वितरण के लेकर कहा कि सर्वे के आधार पर ही टिकट दिए जाएंगे और इसका फार्मूला तो सिर्फ जीत ही है। जो जीतने योग्य होगा उसी को टिकट देंगे। जीते हुए विधायकों को ही टिकट दिए जाने के सवाल पर कहा कि यदि इसमें कोई लगता है कि हार सकता है तो टिकट कट भी सकता है। मप्र में संभावना को लेकर कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस जितनी सीट जीती है, उससे ज्यादा नंबर मप्र में रहेंगे, यहीं मालवा-निमाड़ में होगा और बीती बार से ज्यादा सीट जीतेंगे।





जयस से चर्चा चल रही है, उनके अध्यक्ष तो हमारे ही विधायक है





आप के प्रभाव को सिरे से नकारते हुए सिंह कहते हैं कि उन्हें अधिक वोट नहीं मिलेंगे। जयस की बात है तो उनके अध्यक्ष तो हमारे कांग्रेस के विधायक ही है। वह हम लोगों के साथ ही है, चर्चा चल रही है और उम्मीद है चुनाव में जयस हमारे साथ रहेगी।



 



एमपी न्यूज Union Minister Jyotiraditya Scindia केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पीसीसी चीफ कमलनाथ Congress leader Digvijay Singh कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह PCC Chief Kamalnath Laxman Singh MP News in Indore इंदौर में लक्ष्मण सिंह