नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का सीएम शिवराज पर बड़ा हमला, बोले- लव जिहाद के मामले फर्जी, बीजेपी का पलटवार

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का सीएम शिवराज पर बड़ा हमला, बोले- लव जिहाद के मामले फर्जी,  बीजेपी का पलटवार

BHOPAL. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सीनियर कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने लव जिहाद एफआईआर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कि लव जिहाद पूरी तरह से फर्जी है। उन्होंने कहा कि अहम मुद्दों से ध्यान भटकाकर बीजेपी लव जिहाद और धर्मांतरण का मुद्दा लाई है और जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो सभी एफआईआर का परीक्षण कराकर समाप्त करेंगे।  उन्होंने कहा कि लव जिहाद न तो कभी था और न ही कहीं है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की बात कही थी। गोविंद सिंह के बयान पर राज्य सरकार के मंत्रियों ने उन्हें घेरा है। इस बयान के बाद अब राज्य की राजनीति भी गर्मा गई है।





यह भी पढ़ेंः विदिशा में सीएम शिवराज ने जिला योजना मंडल अधिकारी को मंच से किया सस्पेंड, बोले- भ्रष्टाचार किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं





मप्र में बर्दाश्त नहीं होगा लव जिहादः सीएम शिवराज





दरअसल, टंट्या भील के बलिदान दिवस पर आयोजित समारोह में इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मैं किसी भी कीमत पर मध्य प्रदेश की धरती पर लव जिहाद का खेल चलने नहीं दूंगा। कोई भी छल ले हमारे बच्चों को, शादी कर ले और 35 टुकड़े कर दे, हम सहन नहीं करेंगे। जरूरत पड़ी तो लव जिहाद के खिलाफ नया कड़ा कानून बनाया जाएगा। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि लव जिहाद पूरी तरह से फर्जी है। भारत का संविधान सबको आजादी देता है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म के व्यक्ति के यहां घर आने-जाने, शादी करने की। यह षड्यंत्र है संविधान बदलने का। लव जिहाद न तो कभी था और न ही कही है। 





बीजेपी ने कहा, कांग्रेस कर रही तुष्टिकरण





गोविंद सिंह के लव जिहाद संबंधी बयान पर राज्य सरकार मंत्रियों ने मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी ने पलटवार करते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है। नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि एक बेटी के 35 टुकड़े करना लव जिहाद नहीं तो क्या है? लव जिहाद की सुनियोजित साजिश पूरे देश में चल रही है। कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है और यह तुष्टिकरण की राजनीति का ही परिणाम है। अब जरूरत है समान नागरिक संहिता की जिस पर भाजपा सरकार विचार कर रही है। वहीं, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भी गोविंद सिह पर निशाना साधते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष बिना सोचे-समझे बोलते हैं। धर्म परिवर्तन हमारी संस्कृति के खिलाफ है। इटली की महारानी के दरबारी कांग्रेसियों से इससे ज्यादा अपेक्षा नहीं की जा सकती। धर्म परिवर्तन कराना कानूनी अपराध है। मध्यप्रदेश में भोली-भाली युवतियों को गुमराह कर संपत्ति हासिल करने की कोशिश की जा रही है। लाभ मिलने के उद्देश्य से किया गया धर्म परिवर्तन घिनौना कार्य है और मप्र में धर्म परिवर्तन की हरकतों बर्दाशत नहीं किया जाएगा।



Leader of Opposition Govind Singh Govind Singh big attack on CM Politics on love jihad in MP Govind Singh reaction on love jihad मप्र में लव जिहाद पर सियासत लव जिहाद से राजनीति गर्माई नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का सीएम पर निशाना लव जिहाद पर भड़के गोविंद सिंह