मप्र के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सिंधिया को लिखा पत्र, बोले- क्या आप मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई करेंगे?

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
मप्र के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सिंधिया को लिखा पत्र, बोले- क्या आप मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई करेंगे?

जितेंद्र सिंह, GWALIOR. मध्य प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कार्रवाई करने की मांग की है। डॉ.गोविंद सिंह ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री द्वारा दो बार डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) के नियमों का हवाला देते हुए बताया है कि किस प्रकार उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया है। नेता प्रतिपक्ष ने सिंधिया को लिखे पत्र में यह आरोप भी लगाया कि अब इस देश में हवाई यात्रा करना सुरक्षित नहीं है।  





मुख्यमंत्री के दो वीडियो का हवाला 





मध्य प्रदेश की विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. गोविंद सिंह का एक पत्र बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। पत्र 21.05.2023 को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लिखा गया है। पत्र में डॉ.गोंविद सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अभी हाल ही में तीर्थ यात्रा पर प्रयागराज गए बुजुर्ग को हवाई जहाज के अंदर तक छोड़ने और फरवरी 2023 में हेलिकॉप्टर से कंधे पर गेती रखकर उतरने को लेकर डीजीसीए के नियमों के उल्लंघन बताकर कार्यवाही की मांग की है। 





ये भी पढ़ें...















पत्र लिखकर पूछे दो सवाल  







  • पहला- दिनांक 21.05.2023 को मध्य प्रदेश शासन की तीर्थदर्शन योजना के तहत हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कराए जाने हेतु इंडिगो विमान के अंदर हवाई तीर्थ यात्रियों को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रवानगी देते हुए नजर आ रहे हैं। मेरा आपसे सवाल है कि किस नियम के तहत एक गैर यात्री को एयरपोर्ट पर विमान के अंदर जाने का प्रावधान है ? यदि नहीं तो क्या आप इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करेंगे।



  • दूसरा- फरवरी 2023 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे अपने कंधे पर गेती रखकर हेलिकाप्टर से उतरते हुए दृष्टिगोचर हो रहे हैं। गेती खेती के कार्य में प्रयुक्त होने वाला औजार है। मुख्यमंत्री किस नियम के तहत खेती के कार्य में प्रयुक्त होने वाले औजार को हेलीकाप्टर में ले गए? 






  • लगाया आरोप, हवाई यात्रा सुरक्षित नहीं





    नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने आरोप लगाए हैं कि दोनों घटनाओं से स्पष्ट होता है कि हवाई यात्राओं में डीजीसीए के नियमों का खुला उल्लंघन है। अब इस देश में हवाई यात्रा सुरक्षित नहीं है। डॉ. गोविंद सिंह ने सिंधिया ने उक्त दोनों घटनाओं को गंभीरता से लेकर कार्रवाई की मांग की है।



    Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज CM Shivraj Singh Chauhan violated DGCA rules Leader of Opposition Govind Singh wrote a letter to Scindia demanding action from Scindia Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia सीएम शिवराज सिंह चौहान ने डीजीसीए नियमों का उल्लंघन नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सिंधिया को पत्र लिखा सिंधिया से कार्रवाई की मांग नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया