मध्यप्रदेश कथावाचकों के साथ नेताओं की राह हुई सत्य सनातन, चुनाव जीतने के लिए कर रहे जतन

author-image
Arun Dixit
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश कथावाचकों के साथ नेताओं की राह हुई सत्य सनातन, चुनाव जीतने के लिए कर रहे जतन

BHOPAL. आजकल नेताओं की यजमान बनने में बहुत रुचि हो गई है। मंत्री हों या विधायक सभी कथावाचकों की शरण में आ गए हैं। मंत्रियों के यहां बड़े-बड़े पंडालों में कहीं शिवमहापुराण तो कहीं श्रीमद्भागवत कथा चल रही है। इन कथाओं के बहाने नेता, जनता को रिझाने में जुट गए हैं। ये कथावाचक नेताओं के यहां जनता को जुटाने का बड़ा साधन बन गए हैं।





वीडियो देखें.. क्या कथा के बहाने पब्लिक कनेक्ट के जतन कर रहे मप्र के नेता?





बैतूल में प्रदीप मिश्रा की कथा एंबीयंस





इन दिनों प्रदेश में कथाओं की सरिता बह रही है। खासतौर पर ये आयोजन मंत्री, विधायक और टिकट के दावेदार करा रहे हैं। चुनावी वैतरणी से पार उतरने के लिए नेताओं में कथा कराने की होड़ लगी हुई है। नेताओं में अचानक हुआ धर्म प्रेम लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। इन आयोजनों में भीड़ भी खूब जुट रही है। जनता के मन में ये प्रश्न उठने लगा है कि क्या अब लोगों को इकट्ठा करने के लिए नेता कथावाचकों का सहारा ले रहे हैं। 







  • बैतूल में पंडित प्रदीप मिश्रा शिवमहापुराण की कथा कर रहे हैं। भीड़ भी खूब उमड़ रही है। 16 नवंबर से 22 नवंबर तक चलने वाली इस कथा का आयोजन किलेदार परिवार ने किया है। ये परिवार बीजेपी से जुड़ा हुआ है। इस परिवार के लोग स्थानीय जनप्रतिनिधि हैं। कृपा हुई तो आगे विधानसभा के उम्मीदवार भी बन सकते हैं। इस आयोजन में बड़ी संख्या में नेता भी पहुंच रहे हैं।  



  • कृषि मंत्री कमल पटेल ने हरदा में कथावाचक जया किशोरी की रामकथा करवाई। इस आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुचें। सीएम भाव विभोर होकर भक्ति संगीत पर झूमे भी। इस आयोजन में भी भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। इस भीड़ ने कमल पटेल के मन में आगे सफलता के कमल खिला दिए हैं। 


  • पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विधानसभा क्षेत्र रहली में श्रीमद्भागवद कथा का आयोजन किया है। भार्गव के इस आयोजन को बड़े पैमाने पर भव्य बनाया गया है। इसमें 37 धर्मगुरुओं को भी बुलाया गया है। 


  • गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हाल ही में दतिया में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा करवाई थी। इस कथा की चर्चा पूरे प्रदेश में हुई। कथा को भव्य रुप देने के साथ ही आने वाले लोगों की सुविधाओं का खास ख्याल रखा गया था। 


  • नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र खुरई में पहली बार इतने बड़े स्तर पर श्रीमदभागवद कथा का आयोजन हुआ। इसे कमल किशोर नागर कर रहे हैं। 


  • परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत अपने क्षेत्र में आयोध्या के नेपाली बाबा को लेकर पहुंचे। बाबा से मिलने के लिए उनके क्षेत्र के लोग भी बड़ी संख्या में पहुंचे। 


  • अकेले बुंदेलखंड के नेताओं ने ही नहीं मालवा के नेताओं ने भी खूब यजमानी की है। राउ से कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी कथा करवा चुके हैं। वहीं इंदौर में ​कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला और बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने भी कथा का आयोजन किया। 


  • भोपाल में भी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की भव्य कथा हो चुकी है। इसकी आयोजक बीजेपी विधायक कृष्णा गौर थीं। यहां पर हर दिन नेताओं का जमावड़ा लगा रहता था। इसमें बड़ी संख्या में लोग श्रोता बनकर पहुंचे थे। 






  • ये खबर भी पढ़िए..





    इंदौर में नेता धार्मिक आयोजनों के जरिए दिखा रहे अपनी ताकत, पार्टी के बड़े नेताओं को बुलाने की लगी होड़





    कथावाचकों के यहां तीन-तीन महीनों की वेटिंग





    नेताओं का कथाप्रेम देखकर कथावाचकों की खूब चांदी हो रही है। सोशल मीडिया पर भी कथावाचकों का खूब प्रचार प्रसार चल रहा है। सबसे ज्यादा चर्चा में सीहोर के पंडित प्रदीप मिश्रा और बागेश्वरधाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हैं। इन अगले दो महीने के कार्यक्रम फुल हैं। वहीं जया किशोरी, कमल किशोर नागर, पंडोखर सरकार समेत अन्य कथाकारों को भी खूब बुलाया जा रहा है। कथा के इस मौसम में बड़े कथाकारों के साथ छोटे कथावाचकों को भी बुलावा आने लगा है।



     



    MP Assembly elections एमपी विधानसभा चुनाव MP Political News Story of Pandit Pradeep Mishra Discourse of Bageshwardham BJP Congress leaders Religion based politics of Madhya Pradesh पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा बागेश्वरधाम के प्रवचन बीजेपी कांग्रेस के नेता