दमोह में यूट्यूब देखकर सीखाATMतोड़ना, लूट का प्रयास करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, कर्ज चुकाने ATM लूटने का था प्लान

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में यूट्यूब देखकर सीखाATMतोड़ना, लूट का प्रयास करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, कर्ज चुकाने ATM लूटने का था प्लान

Damoh. दमोह और सागर जिले में एटीएम तोड़कर लूट करने का प्रयास करने वाले 3 आरोपियों को दमोह कोतवाली पुलिस ने साइबर सेल की मदद से गिरफ्तार किया है। इस मामले की खास बात यह है कि इन आरोपियों ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर एटीएम तोड़ने का हुनर सीखा था और इसके बाद एटीएम तोड़कर लूट करने का प्रयास किया,  लेकिन इन्हें एक बार भी सफलता नहीं मिली और ये पुलिस के हत्थे चढ़ गए। 





इन आरोपियों के पास से एटीएम में तोड़-फोड़ करने के ओजार भी जब्त  किए गए हैं। तीनों आरोपियों पर मामला दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया जहां से तीनों को जेल भेज दिया है। मुख्य आरोपी ने अपना कर्ज चुकाने के लिए एटीएम लूटने की योजना बनाई थी, लेकिन सफलता नहीं मिली।





दमोह एसपी राकेश कुमार सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 11 दिसंबर 23 की रात हिरदेपुर के पास एक एटीएम मशीन में तोड़फोड़ की गई थी। उस मामले में 19 जनवरी 23 को कोतवाली में एक अपराध दर्ज किया गया था। दूसरी घटना पथरिया थाना  क्षेत्र की है जहां 7 फरवरी 23 को एक निजी बैंक के एटीएम में तोड़फोड़ कर गैस कटर से काटकर रुपए निकालने का प्रयास किया गया था। आरोपियों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी । इसके बाद साइबर सेल की मदद ली गई। 







  • यह भी पढ़ें 



  • प्रदेश में हर माह बिजली के दाम बढ़ाए जाने की तैयारी, विद्युत नियामक आयोग में लगी याचिका, 24 फरवरी तक बुलाए सुझाव






  • साइबर सेल प्रभारी सत्येंद्र सिंह राजपूत ने इस मामले में सबूत जुटाए और उसके आधार पर आरोपियों तक पहुंच गए, जिसके बाद सागर जिले के सानोधा गांव  निवासी भगवत पटेल 24, उमेश रजक 22, हरनाम पटेल 27 निवासी मकरोनिया को एक एक कर गिरफ्तार किया। एसपी  ने बताया इन आरोपियों ने सागर जिले के सानोधा में 29 दिसंबर 2022 को, दमोह कोतवाली थाना क्षेत्र में 12 जनवरी 2022, सानोधा परसोरिया थाना में 12 जनवरी 2023 और पथरिया के संजय चौराहा पर 7 जनवरी 2023 में एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया था, लेकिन उन्हें कहीं पर भी सफलता नहीं मिली।





    पूछताछ में मुख्य आरोपी भगवत पटेल ने बताया कि उस पर काफी कर्ज था, इसलिए वह एटीएम तोड़कर रुपए निकालकर कर्ज चुकाना चाहता था। एटीएम तोड़कर रुपए निकालने की तरकीब उसने यूट्यूब वीडियो देखकर सीखी थी, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। आरोपियों से एक बाइक, एक हाथ की घड़ी, इलेक्ट्रॉनिक कटर और छेनी हथोड़ा जब्त किए गए हैं।



    Damoh Crime News दमोह क्राइम न्यूज़ Learned to break ATM by watching YouTube 3 accused who tried to rob arrested had plan to rob ATM to repay loan यूट्यूब देखकर सीखाATMतोड़ना लूट का प्रयास करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार कर्ज चुकाने ATM लूटने का था प्लान