दमोह में तेंदुए ने खेत में बुआई कर रहे किसान पर की हमले की कोशिश, जान बचाकर भागा किसान

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह में तेंदुए ने खेत में बुआई कर रहे किसान पर की हमले की कोशिश, जान बचाकर भागा किसान

Damoh. दमोह जिले के कुम्हारी सहायक परिक्षेत्र के पड़री गांव में एक व्यक्ति के घर में मवेशी बांधने वाले स्थान पर तेंदुआ जाकर छिप गया। लोगों के द्वारा हल्ला मचाने पर पास में गेहूं की बोहनी कर रहे एक किसान को तेंदुए ने खदेड़ दिया। गनीमत रही कि गांव के दूसरी तरफ से लोगों ने चिल्लाना शुरू किया, जिससे किसान वहां से भागने में कामयाब हो गया। हल्ला होने पर तेंदुए ने सड़क पार की और दूसरी जगह जाकर खेत पर बैठ गया। करीब 40 मिनट तक तेंदुआ यहां पर बैठा रहा है और इसके बाद जंगल में गुम हो गया है। खबर मिलने पर पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है।





ग्रामीण खुब्बी लाल अहिरवाल ने बताया कि वह खेत में गेहूं की बोबनी कर रहा था। तभी पप्पू ठाकुर के मवेशी बांधने वाले स्थान से तेंदुआ निकला और उसकी ओर झपटा। इसी बीच प्रताप सिंह ठाकुर ने पीछे से उन्हें चिल्लाकर आगाह किया, तो वह भागने में सफल हो गया। इसके बाद लोगों ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया, तो तेंदुआ सड़क पार करके दूसरी ओर चला गया है। फिलहाल तेंदुआ आस पास ही है। इसके बाद वन विभाग और पुलिस की टीम को खबर की गई है। 





दोनों ही विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। रेस्क्यू किया जा रहा है। प्रताप सिंह ठाकुर ने बताया कि यदि पीछे से नहीं चलाते तो तेंदुआ खुब्बी लाल पर हमला कर देता। डिप्टी रेंजर ज्ञान प्रताप सिंह ने बताया कि खबर मिलने के बाद उनकी टीम मौके पर पहुंची है, पटाखे फोड़े जा रहे हैं। तेंदुआ जंगल में भाग गया है, फिलहाल रेस्क्यू जारी है। रेंजर अखलेश चौरसिया ने बताया की तेंदुआ जंगल की ओर निकल गया है ग्रामीणों को घबराने की जरूरत नहीं है। काफी बड़ा जंगल है तेंदुआ अब वहीं रहेगा।



Damoh News दमोह न्यूज The leopard was hidden in the essence of animals Pounced on the farmer in the field the farmer ran away to save his life जानवरों की सार में छिपा था तेंदुआ खेत में किसान के ऊपर झपटा जान बचाकर भागा किसान