Advertisment

जबलपुर में लोकायुक्त की टीम ने एमपीईबी के जेई को किया गिरफ्तार, कनेक्शन के लिए मांगी थी 13 हजार की रिश्वत

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में लोकायुक्त की टीम ने एमपीईबी के जेई को किया गिरफ्तार, कनेक्शन के लिए मांगी थी 13 हजार की रिश्वत

Jabalpur. जबलपुर में लोकायुक्त की टीम ने पुरवा स्थित एमपीईबी कार्यालय में ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया। जिसमें एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर लक्ष्मी नारायण पाटिल को 13 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। पाटिल ने किसान मूलचंद पटेल से 5 एचपी की मोटर के लिए स्थाई कनेक्शन करने के एवज में 13 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड की थी जिसकी शिकायत उसने लोकायुक्त पुलिस को कर दी थी। शिकायत की पुष्टि होने के बाद लोकायुक्त की टीम ने आज जेई पाटिल को रंगे हाथ दबोच लिया। 







लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि मूलचंद पटेल पेशे से काश्तकार है, उसने अपने खेत में 5 एचपी की मोटर का परमानेंट कनेक्शन कराने के लिए बिजली दफ्तर में आवेदन दिया था। कई दिनों तक जब कार्रवाई नहीं हुई तो उसने लक्ष्मीनारायण पाटिल से संपर्क किया तो उन्होंने कनेक्शन कराने के लिए 13 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। आवेदक की ओर से शिकायत मिलने के बाद उसकी विवेचना की गई जिसके बाद पुरवा स्थित एमपीईबी दफ्तर में आवेदक को कैमिकल लगे 13 हजार रुपए के नोटों के साथ भेजा गया। जैसे ही आरोपी ने रिश्वत की रकम हाथ में ली दफ्तर के बाहर मौजूद लोकायुक्त के दल ने उसे दबोच लिया। लोकायुक्त पुलिस की पकड़ में आते ही जूनियर इंजीनियर की हवा टाइट हो गई और वह तरह-तरह की बहानेबाजी करने लगा। जब लोकायुक्त टीम ने आरोपी के हाथ धुलवाए तो हाथों का रंग गुलाबी हो चुका था। 







आरोपी के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं कार्रवाई के बाद उसे निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। कार्रवाई की सूचना लोकायुक्त पुलिस की ओर से एमपीईबी मुख्यालय को भेज दी गई है। 



Jabalpur News जबलपुर न्यूज JE of MPEB arrested for taking bribe demanded bribe in lieu of connection action of Jabalpur Lokayukta's team एमपीईबी का जेई रिश्वत लेते गिरफ्तार कनेक्शन के एवज में मांगी थी रिश्वत जबलपुर लोकायुक्त की टीम की कार्रवाई
Advertisment