Advertisment

वीडी शर्मा को नहीं पता 200 पार का फॉर्मूला, अध्यक्ष की पारी पर बोले- दिल्ली तय करेगी भविष्य, कमलनाथ ने विकास यात्रा को बताया फ्रॉड

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
वीडी शर्मा को नहीं पता 200 पार का फॉर्मूला, अध्यक्ष की पारी पर बोले- दिल्ली तय करेगी भविष्य, कमलनाथ ने विकास यात्रा को बताया फ्रॉड

अरुण तिवारी, BHOPAL. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में 200 पार का लक्ष्य तय किया है। यानी कि विधानसभा की 230 सीटों में से 200 सीटें जीतने का टारगेट है। लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को ये नहीं पता कि ये टारगेट हासिल कैसे होगा। वीडी शर्मा ने भोपाल में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि गुजरात की तर्ज पर एमपी में भी पार्टी जीत का परचम फहराएगी। लेकिन जब उनसे पूछा गया कि 2018 में 109 सीटें जीतने वाली बीजेपी के पास कौन सा जादूई फॉर्मूला है जो 5 साल में 200 पार पहुंच जाएगी। इस सवाल पर वीडी शर्मा बोले कि प्रदेश में प्रो इन्कमबेंसी है और ये सब लीडरशिप ने तय किया हुआ कि किस तरह से इस लक्ष्य को हासिल करेंगे। वे साफ तौर पर ये नहीं बता पाए कि आखिर किस फॉर्मूले से इतनी सीटें हासिल होंगी। 





दिल्ली तय करेगी राजनीतिक भविष्य- वीडी शर्मा 





बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल भले ही लोकसभा चुनाव तक बढ़ गया हो लेकिन प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के राजनीतिक भविष्य पर फैसला होना बाकी है। फरवरी में शर्मा का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है। वीडी शर्मा ने कहा कि ये फैसला तो दिल्ली से ही होगा कि प्रदेश में ​बीजेपी संगठन की कमान किसके पास रहेगी। 





ये खबर भी पढ़िए...

Advertisment











बीजेपी में बिना मोबाइल बैठक?

Advertisment





बीजेपी की बैठकों में अब मोबाइल वैन किया जा सकता है। इसकी शुरुआत राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक से हो गई है। बैठक में शामिल सभी नेताओं को मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी लगा दी गई थी और उनके फोन बाहर ही जमा करवाए गए थे। इसका खुलासा खुद वीडी शर्मा ने किया। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोबाइल फोन साथ में रहने से एकाग्रता भंग होती है इसलिए बैठक में इनको नहीं लाया जाएगा। हो सकता है प्रदेश कार्यसमिति की 24 जनवरी को होने वाली बैठक में भी इस परंपरा को आगे बढ़ाया जा सकता है। 





मंत्रियों को करना होगा दौरा 





सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मंत्रियों को विकास खंडों में दौरे करने होंगे। विकास यात्रा में जो भी बात सामने आएगी उसके रिपोर्ट मंत्रियों को मुख्यमंत्री सचिवालय को देना होगी। सीएम चौहान ने यह बातें मंत्रियों के साथ बैठक और कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉल कांफ्रेंसिंग के दौरान कहीं। शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के साथ बैठक में कहा कि मंत्रीगणों के दौरे की योजना को लेकर हम बैठे हैं, जिला कलेक्टर और जिला प्रशासन मंत्री गण से चर्चा कर रूट मैप तैयार कर विकास यात्रा की तैयारी शुरू करें। जिला मुख्यालय के अलावा ब्लॉक में भी मंत्रियों के दौरे होंगे। मंत्रीगण लौटने के बाद रिपोर्ट देंगे।

Advertisment





कमलनाथ बोले फ्रॉड यात्रा 





बीजेपी सरकार की इस यात्रा को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने फ्रॉड यात्रा बताया। कमलनाथ ने कहा कि सरकार जनता के साथ छलावा कर रही है। पिछले 18 साल से बीजेपी सरकार में है फिर भी इस तरह की नौटंकी की जरूरत पड़ रही है। बाबूलाल चतुर्वेदी पंचांग की भविष्यवाणी पर कमलनाथ ने कहा कि उन्हें ज्योतिष की आवश्यकता नहीं है, ये तो जनता भी चाहती है।



MP election news Kamal Nath targets BJP कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना एमपी इलेक्शन न्यूज Assembly elections Madhya Pradesh 2023 Madhya Pradesh BJP aims win 200 seats BJP Vikas Yatra Fraud Yatra मध्यप्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव मध्यप्रदेश बीजेपी का 200 सीट जीतने का लक्ष्य बीजेपी विकास यात्रा फ्रॉड यात्रा
Advertisment