IAS बी. चंद्रशेखर ने बदला नाम, अब समान शेखर के नाम से जाने जाएंगे, जानिए क्या है नाम बदलने की वजह?

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
IAS बी. चंद्रशेखर ने बदला नाम, अब समान शेखर के नाम से जाने जाएंगे, जानिए क्या है नाम बदलने की वजह?

BHOPAL. मध्यप्रदेश कैडर के IAS बी. चंद्रशेखर अब समान शेखर के नाम से जाने जाएंगे। उन्होंने समानता के लिए नाम बदलने का फैसला किया है। करीब 2 साल पहले उनका नाम बदल गया था, अब सामान्य प्रशासन विभाग से आदेश जारी हुआ है।





publive-image





'नाम ऐसा हो जो हमें कुछ अर्थ देता हो'





IAS समान शेखर ने कहा कि जो हमारा नाम रहता है, वो ऐसा होना चाहिए जो हमें कुछ अर्थ देता हो। ये मेरी सोच है, ऐसा जरूरी नहीं है कि सबके लिए यही अर्थ हो। तो यही कारण था। नाम ऐसा होना चाहिए जो हमारे जीवन का लक्ष्य है, जो हम चाहते हैं, इस तरह का देश हो और समाज हो।





'एक तरह से समानता की लड़ाई'





IAS समान शेखर ने कहा कि हां, एक तरह से समानता की लड़ाई है। समान मतलब समानता और शेखर का मतलब शिखर, किसी भी चीज का शीर्ष, सबसे ऊंचा स्थान। सभी को बराबरी का मौका मिलना चाहिए। आगे बढ़ने का और बराबरी का मौका सबको मिलना चाहिए। मुझे लगता है कि ये बहुत जरूरी चीज है, जो हमारे देश में होनी चाहिए। हमारे देश में कई लोग हैं, जिन्हें बराबरी का मौका नहीं मिल पाता। 



IAS B. Chandrashekhar IAS Same Shekhar reason for changing name of IAS decision to change name for similarity IAS बी. चंद्रशेखर IAS समान शेखर IAS के नाम बदलने की वजह समानता के लिए नाम बदलने का फैसला