मालवा-निमाड़ में बारिश के आसार, ग्वालियर-चंबल में रहेगा घना कोहरा, पिछले 1 हफ्ते में आधे प्रदेश में हुई बारिश

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
मालवा-निमाड़ में बारिश के आसार, ग्वालियर-चंबल में रहेगा घना कोहरा, पिछले 1 हफ्ते में आधे प्रदेश में हुई बारिश

BHOPAL. मध्यप्रदेश में नया सिस्टम एक्टिव हो गया है। इससे एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। 28 जनवरी शनिवार को कई शहरों में हल्की बारिश हुई। मालवा-निमाड़ के इलाके में बारिश हुई है। रविवार को भी इन इलाकों में बारिश होने की संभावना है। रतलाम, मंदसौर-नीमच, श्योपुर और झाबुआ में भी बारिश के आसार हैं। ठंड और कोहरे का असर भी देखने को मिलेगा।





ग्वालियर-चंबल संभाग में घना कोहरा





मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर-चंबल संभाग में घना कोहरा रहेगा। ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, शिवपुरी, मुरैना, भिंड समेत इंदौर, उज्जैन, धार और बालाघाट में विजिबिलिटी 200 से 500 मीटर के बीच रहेगी। वहीं, सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में भी मध्यम कोहरा देखने को मिल सकता है।





ये खबर भी पढ़ें...





इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 आज, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा मैच, सीरीज बराबर करने उतरेगी इंडियन टीम





दिन के तापमान में बढ़ोतरी 





खंडवा में तापमान 31 डिग्री के पार पहुंच गया। मंडला का तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया। नरसिंहपुर, नौगांव, सागर, जबलपुर, खजुराहो, ग्वालियर, पचमढ़ी, रायसेन में पारा 25 डिग्री से कम रहा। बादल छाए रहने के कारण दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। रात में दतिया और ग्वालियर सबसे ठंडे हैं।





आधे प्रदेश में बारिश का दौर 





पिछले 1 हफ्ते से आधे प्रदेश में बारिश का दौर चल रहा है। खासकर भोपाल, विदिशा, नर्मदापुरम, रायसेन, भिंड, ग्वालियर, सीहोर, देवास, अशोकनगर, दतिया, हरदा, शिवपुरी, खंडवा, खरगोन, राजगढ़, बुरहानपुर, गुना, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़, रीवा, पन्ना, कटनी, दमोह, सीधी, सतना, जबलपुर, निवाड़ी भींग गए हैं। शनिवार को मौसम सामान्य रहा।





नया सिस्टम एक्टिव, ये वजह





वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान/अफगानिस्तान क्षेत्र में निम्न-मध्य क्षोभमंडलीय स्तर पर चक्रवातीय परिसंचरण के रूप में सक्रिय है, जबकि प्रेरित चक्रवातीय परिसंचरण पंजाब के ऊपर और पंजाब, पूर्वी राजस्थान और मध्यप्रदेश से होते हुए विदर्भ तक ट्रफ लाइन गुजर रही है।



Madhya Pradesh weather मध्यप्रदेश का मौसम Madhya Pradesh weather update मध्यप्रदेश मौसम अपडेट Madhya Pradesh Weather News Chances Rain Madhya Pradesh Fog  MP Gwalior-Chambal मध्यप्रदेश वेदर न्यूज मध्यप्रदेश में बारिश के आसार एमपी के ग्वालियर-चंबल में कोहरा