एमपी की पहली प्रमोटी आईएएस केन्द्र में डेपुटेशन पर जाएंगी, एक आईपीएस को भी भेजा गया

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
एमपी की पहली प्रमोटी आईएएस केन्द्र में डेपुटेशन पर जाएंगी, एक आईपीएस  को भी भेजा गया

 BHOPAL. मध्यप्रदेश से पहली बार कोई प्रमोटी आईएएस अफसर केन्द्र सरकार में डेपुटेशन पर जा रहा है। 2013 बैच की आईएएस रुही खान की नियुक्ति स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में हुई है। रुही इस मंत्रालय के अधिन काम करने वाले राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण में डिप्टी सेक्रेटरी के पद पर काम करेंगी। दरअसल अब तक केन्द्र सरकार केवल सीधी भर्ती के आईएएस अफसरों की सेवाएं ही डेपुटेशन पर लेता था। ये पहला मामला है जब किसी प्रमोटी अफसर को डेपुटेशन पर लिया जा रहा है। रुही की केन्द्र में नियुक्ति होने से प्रमोटी आईएएस अफसरों का ​दिल्ली जाने का रास्ता साफ हो गया है।





प्रदेश के एक आईपीएस को भी भेजा जाएगा





प्रमोटी आईएएस रूही खान के प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद मप्र कैडर के एक आईपीएस को भी प्रतिनियुक्ति पर जाएगा। जानकारी के अनुसार 2009 बैच के आईपीएस और 6 वीं वाहिनी विसबल जबलपुर के सेनानी रुडोल्फ अल्वारेस को वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो(WCCB) में उपनिदेशक के पद पर नियुक्त किया गया है। उनकी यह नियुक्ति 4 वर्ष के लिए रहेगी। इस संबंध में आदेश जारी हो गए।



 





publive-image



 



MP promotee IAS Madhya Pradesh Cadre IAS MP Cadre IAS on deputation 2013 batch IAS Ruhi Khan मप्र प्रमोटी आईएएस 2013 बैच की आईएएस रुही खान मप्र कैडर आईएएस रुही खान जाएंगी डेपुटेशन पर