भोपाल में बोर्ड ऑफिस चौराहे से डीबी मॉल तक मेन रोड 2 से 28 फरवरी तक रहेगा बंद, डीबी मॉल के सामने मेट्रो स्टेशन बनेगा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भोपाल में बोर्ड ऑफिस चौराहे से डीबी मॉल तक मेन रोड 2 से 28 फरवरी तक रहेगा बंद, डीबी मॉल के सामने मेट्रो स्टेशन बनेगा

BHOPAL. भोपाल का मेन रोड 2 से 28 फरवरी तक पूरी तरह से बंद रहेगा। मेट्रो स्टेशन बनने की वजह से बोर्ड ऑफिस चौराहे से डीबी सिटी मॉल तक रोड बंद रहेगा। रात 10 से सुबह 5 बजे तक मेट्रो स्टेशन का निर्माण कार्य होगा। इस बीच रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक इस रोड से आवागमन बंद रहेगा। डीबी मॉल के ठीक सामने मेट्रो स्टेशन बनाया जा रहा है।





अब डीबी मॉल कैसे जाएंगे आप ?





रात 10 से सुबह 5 बजे के बीच डीबी मॉल जाने के लिए बोर्ड ऑफिस चौराहे सीधे लिंक रोड से जाना होगा। व्यापमं चौराहे से शौर्य स्मारक वाली रोड से होते हुए फिर डीबी मॉल चौराहे पर पहुंचना होगा। यहां से आप डीबी मॉल में एंट्री ले सकते हैं। सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक मेन रोड से सामान्य रूप से आवागमन किया जा सकेगा।





भोपाल में कब शुरू होगी मेट्रो





भोपाल में मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है। प्राथमिकता कॉरिडोर के 8 स्टेशनों के निर्माण कार्य की गति को भी तेज कर दिया गया है। मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने सभी कार्यों की समय सीमा निर्धारित की गई है। इसके साथ ही एजेंसियों को समय सीमा के अंदर कार्य पूरा करने की हिदायत भी दी गई है। भोपाल में इस साल सितंबर में मेट्रो दौड़ने लगेगी।





8 स्टेशनों से गुजरेगी मेट्रो





राजधानी भोपाल में मेट्रो के लिए 8 स्टेशन बनाए जा रहे हैं। एम्स से सुभाष नगर तक मेट्रो चलेगी। एम्स, अलकापुरी, हबीबगंज नाका, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, एमपी नगर, डीबी मॉल, केंद्रीय स्कूल और सुभाष नगर तक 8 स्टेशन होंगे। मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को फ्री वाई-फाई जैसे सुविधाएं देने की तैयारी है।





ये खबर भी पढ़िए..





9 साल पहले गिरफ्तारी से बचने आसाराम ने रख दिए थे ब्लैंक चेक, जो चाहे रकम भर लो, मुझे छोड़ दो, मेडिकल टीम को भी दिया था लालच





450 करोड़ की लागत से बन रही मेट्रो





भोपाल में मेट्रो 450 करोड़ की लागत से तैयार हो रही है। पहले 6.225 किलोमीटर के कॉरिडोर में मेट्रो दौड़ेगी। परपल लाइन मेट्रो एम्स से सुभाष नगर तक चलेगी। इसके बाद 11 किलोमीटर का कॉरिडोर करोंद चौराहे तक अगले एक साल में तैयार होने की संभावना है।





2020 में शुरू हुआ था मेट्रो का काम





मध्यप्रदेश में मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर सीएम शिवराज ने 20 दिसंबर 2011 को फैसला लिया था। मेट्रो परियोजना को 30 सितंबर 2018 को मंजूरी मिली थी। 2020 में मेट्रो का काम शुरू हो गया था। सरकार 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को मेट्रो की सौगात देगी। भोपाल और इंदौर में मेट्रो का कार्य तेजी से जारी है।



Metro in Bhopal construction of metro station road closed from board office intersection to DB Mall road will remain closed from February 2 to 28 route changed for DB Mall भोपाल में मेट्रो मेट्रो स्टेशन का निर्माण बोर्ड ऑफिस चौराहे से डीबी मॉल तक रोड बंद 2 से 28 फरवरी तक बंद रहेगा रोड डीबी मॉल के लिए परिवर्तित मार्ग